5 Dariya News

Irani Cup: रणजी चैंपियन सौराष्ट्र के खिलाफ शेष भारत की अगुवाई करेंगे Hanuma Vihari

5 Dariya News

नई दिल्ली 28-Sep-2022

बल्लेबाज हनुमा विहारी राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 1 से 5 अक्टूबर से होने वाले ईरानी कप 2022 मैच में 2019-20 रणजी ट्रॉफी चैंपियन सौराष्ट्र के खिलाफ शेष भारत (आरओआई) की अगुवाई करेंगे। 

बीसीसीआई ने बुधवार को ईरानी कप के लिए टीम की घोषणा की, जिसकी तीन साल के बाद वापसी हो रही है। प्रतिष्ठित ईरानी कप कोविड-19 महामारी के कारण पिछले दो सीजन में नहीं खेला जा सका। दिल्ली के युवा बल्लेबाज और भारत के 2022 अंडर-19 विश्व कप विजेता कप्तान यश ढुल को भी टीम में चुना गया है। 

रणजी ट्रॉफी और दलीप ट्रॉफी दोनों में डेब्यू पर शतक लगाने के बाद, वह ईरानी कप में अपनी लाल गेंद की साख को मजबूत करने की कोशिश करेंगे। 19 वर्षीय बल्लेबाज ने पहले ही नौ प्रथम श्रेणी पारियों में 770 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक शामिल हैं। 

उनका सर्वश्रेष्ठ 200 नाबाद है। वह एक मजबूत मध्य क्रम में जगह बनाने की कोशिश करेंगे, जिसमें विहारी, इन-फॉर्म सरफराज खान और पहली पसंद के विकेटकीपर केएस भरत शामिल होंगे। शेष भारत टीम में चार सलामी बल्लेबाजों में मयंक अग्रवाल, यशस्वी जायसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन और प्रियांक पांचाल भी शामिल हैं। 

उनमें से, जायसवाल, ईश्वरन और पांचाल हाल ही में रेड-बॉल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। जायसवाल पिछले हफ्ते साउथ जोन के खिलाफ दलीप ट्रॉफी फाइनल में वेस्ट जोन के लिए करियर के सर्वश्रेष्ठ 265 रन बनाने के बाद मैच में उतरेंगे। 

दूसरी ओर, ईश्वरन और पांचाल, न्यूजीलैंड ए पर अपनी 1-0 की घरेलू श्रृंखला जीत के दौरान भारत ए के लिए रन बनाने वालों में शामिल थे। शेष भारत का पेस अटैक थोड़े कम अनुभव वाला है। तेजतर्रार उमरान मलिक को चयनकर्ताओं का समर्थन लगातार मिल रहा है। 

मलिक ने अब तक आठ विकेट चटकाए हैं। वह मुकेश कुमार, कुलदीप सेन और अर्जन नागवसवाला के साथ चौथे तेज गेंदबाज के रूप में खेलेंगे। जयंत यादव और सौरभ कुमार दो फ्रंटलाइन स्पिनर हैं। 

शेष भारत टीम: हनुमा विहारी (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, अभिमन्यु ईश्वरन, यश ढुल, सरफराज खान, यशस्वी जायसवाल, के.एस. भारत, उपेंद्र यादव, जयंत यादव, सौरभ कुमार, आर साई किशोर, मुकेश कुमार, उमरान मलिक, कुलदीप सेन और अर्जन नागवसवाला।