5 Dariya News

मार्क वा के पांच शीर्ष टी20 खिलाड़ियों में Jasprit Bumrah भी

5 Dariya News

मेलबोर्न 28-Sep-2022

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मार्क वा ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दुनिया के अपने पांच शीर्ष टी20 खिलाड़ियों में शामिल किया है। मार्क वा को विश्वास है कि टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में 45वें स्थान पर मौजूद बुमराह अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में अपना कमाल दिखाएंगे।

पीठ की पुरानी चोट के कारण सफेद बॉल सीरीज के दो मैच चूकने वाले बुमराह की तारीफ करते हुए वा ने कहा,"वह सभी फॉर्मेट के लिए एक शानदार गेंदबाज हैं।"वा ने कहा, "टी 20 में उन्हें विकेट निकालने की कला आती है। 

वह शुरूआत के अलावा डेथ ओवरों में भी गेंदबाजी कर सकते हैं।"दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी को भी अपने शीर्ष पांच में चुना। 1999 की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे वा ने कहा, "दूसरे छोर से गेंदबाजी की शुरूआत करने के लिए एक और बेहतरीन तेज गेंदबाज चाहिए और वह आफरीदी हैं।"

वा ने कहा, "आफरीदी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वह टीम का मनोबल ऊंचा उठाते हैं। उनके पास गति और स्विंग दोनों है। मेरे लिए वह नंबर दो हैं।"वा ने जो तीन अन्य खिलाड़ी चुने उनमें अफगानिस्तान के राशिद खान (टी 20 गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर चार), इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (टी 20 बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर 15) और ऑस्ट्रेलिया के आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (बल्लेबाजी रैंकिंग में 29 और आलराउंडर में 6) शामिल हैं।