5 Dariya News

एक तरफ पंजाब विधानसभा में चल रहा था सैशल, दूसरी तरफ भाजपा ने लगाई जनता की विधानसभा

पंजाब भर के 117 विधानसभा क्षेत्रों से भाजपा के प्रतिनिधियों ने लिया हिस्सा, सरकार के खोखले दावों पर की चर्चा

5 Dariya News

मोहाली 27-Sep-2022

एक तरफ पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र मंगलवार को शुरू हुआ। वहीं दूसरी तरफ भारतिय जनता पार्टी की ओर से जनता की विधानसभा का विशेष सत्र का अयोजन किया गया। इस सत्र में भाजपा की तरफ से पंजाब के 117 विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ने वाले केंडीडेंट्स ने हिस्सा लिया। जिस प्रकार से विधानसभा सत्र में स्पिकर तथा अन्य मैंबर बैठते हैं। ठीक उसी प्रकार से भाजपा की ओर से जनता की विधानसभा सत्र का आयोजन किया गया था।

जिसमें की सभी मैंबरों में पंजाब सरकार की कमियों तथा पंजाब के मुद्दों को लेकर चर्चा की। सभी सदस्यों को बोलने के लिए समय दिया गया। सभी ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं उजागर की और साथ ही सरकार के कार्यों पर भी चर्चा की गई। करीब पांच घंटे तक भाजपा का यह सैशन चला।

एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने का स्वागत

जनता की विधानसभा में मोहाली विधानसभा से शामिल हुए भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ने वाले संजीव वशिष्ट ने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोहाली ने इंटरनेशन एयरपोर्ट का नाम बदल कर शहीद-ए-आजम भगत सिंह के नाम पर रखा है। जो कि एक सरहानिय कदम है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को उन्होंने सबसे पहले केंद्र सरकार के सामने रखा था और इसे लिए लिखा भी गया था। 

उन्होंने कहा कि उन्हें बहुत खुशी है कि जो भी मांग उनकी ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने रखी जाती है उसपर जरूर कार्रवाई की जाती है। उन्होंने बताया कि इस एयरपोर्ट से इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू करवाने के लिए भी उनकी ओर से मोहाली इंडस्ट्रीज एसोसिएशन का अध्यक्ष होते हुए पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में पीआईएल डाली गई थी। जिसके बाद यहां से दुबंई की पहली इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू हुई थी।

समय-समय पर सरकार की पोल खोलने के लिए रखे जाएंगे सैशन

वशिष्ट ने कहा कि भविष्य में भी समय-समय पर पंजाब सरकार की पोल खोलने के लिए भाजपा की ओर से ऐसे सैशन आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस सैशन के दौरान में पजाब के मुख्य मुद्दों के ऊपर चर्चा की गई थी। सरकार की ओर से जो लोगों के साथ वादे किए गए थे उसपर भी चर्चा दी गई। क्योंकि जो गारंटियां सरकार ने दी थी अब वो धीरे-धीरे उनसे भागती नजर आ रही है। जिस प्रकार से सरकार ने पंजाब के लोगों के साथ छल किया है उसपर विशेष चर्चा इस सैशन में हुई।