5 Dariya News

Facebook, Instagram खातों के बीच स्विच करना आसान बनाएगा मेटा

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 27-Sep-2022

मेटा ने घोषणा की है कि वह आईओएस, एंड्रॉइड और वेब उपयोगकर्ताओं के लिए वैश्विक स्तर पर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लोगों के बीच आसानी से स्विच करने और नए खाते और प्रोफाइल बनाने के नए तरीकों का परीक्षण कर रहा है।

कंपनी ने कहा कि अगर यूजर्स दोनों प्लेटफॉर्म को एक ही अकाउंट सेंटर में जोड़ना चाहते हैं तो उन्हें एक ही जगह पर नोटिफिकेशन मिल सकता है। कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "आज, हम नए फीचर्स पेश कर रहे हैं, जिससे फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लोगों के लिए एकाधिक खातों और प्रोफाइलों तक पहुंच बनाना और नेविगेट करना आसान हो जाएगा।"

उपयोगकर्ता अब अपने मौजूदा फेसबुक या इंस्टाग्राम लॉगिन के साथ एक अकाउंट भी बना सकेंगे और इसका उपयोग अतिरिक्त खातों और प्रोफाइल के लिए साइन अप करने के लिए कर सकेंगे। कंपनी ने कहा, "हम जानते हैं कि कई लोग विभिन्न हितों को आगे बढ़ाने, व्यापक दर्शकों तक पहुंचने या लोगों के विभिन्न समूहों के साथ अपने विभिन्न पहलुओं को साझा करने के लिए हमारे एक से अधिक ऐप का उपयोग करते हैं।"

कंपनी ने आगे कहा, "इसे ध्यान में रखते हुए, हम खातों और प्रोफाइल के बीच क्रिएटिंग और स्विचिंग करने की प्रक्रिया को सरल बना रहे हैं।"कंपनी ने कहा कि वह एक नया अकाउंट रजिस्ट्रेशन और लॉगिन फ्लो भी पेश कर रही है जो लोगों को अधिक आसानी से लॉग इन करने और फेसबुक और इंस्टाग्राम पर नए खाते बनाने में सक्षम करेगा। 

अपने प्रोडक्टस के लिए नए लोग एक फेसबुक या इंस्टाग्राम अकाउंट बना सकते हैं और फिर उस खाते का उपयोग अतिरिक्त खातों के लिए साइन अप करने के लिए कर सकते हैं।