5 Dariya News

शिक्षा मंत्री गोविन्द सिन्ह ठाकुर ने जाना घायल पर्यटकों का कुशल-क्षेम

5 Dariya News

कुल्लू 26-Sep-2022

प्रत्येक घायल  को 50 हज़ार तथा मृतक के परिवार को एक लाख फौरी राहत के रूप में दिए। कहा- सरकार की ओर से हर सम्भव सहायता प्रदान की जा रही। शिक्षा,भाषा,कला एवं संस्कृति एवं  मंत्री गोविन्द सिन्ह  ठाकुर ने आज क्षेत्रीय चिकित्सालय कुल्लु में उपचाराधीन, पिछले कल हुए घियाघी हादसे में घायल हुए पर्यटकों  का कुशलक्षेम पूछा।

उन्होंने प्रत्येक घायल व्यक्ति के परिवार को 50 हज़ार तथा मृतक के परिवार को एक लाख फौरी राहत के रूप में प्रदान  किए। उन्होंने कहा कि पिछली शाम को लगभग 7 से 8 बजे के बीच बंजार घाटी के घियाघी नामक स्थान पर एक टेम्पो ट्रेवलर दुर्घटना ग्रस्त हो गई थी जिसमें  सवार 17 में से 10 लोग घायल हो गए हैं तथा 7 की दुःखद मृत्यु हो गई है।

घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन, आईटीवीपी, स्थानीय लोगों सहित विधायक सुरेन्द्र शौरी ने मौके पर जाकर राहत एवं वचाव कार्य आरम्भ किया। सभी 10 घायलों को रात में ही क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लु में उपचार हेतु दाख़िल किया गया। उन्होंने कहा कि मृतकों के परिवारों को 1 लाख फ़ौरी राहत के अतिरिक्त 3 लाख रुपये सरकार द्वारा औपचारिकताएं पूरी करने पर दिया जाएगा।

शिक्षा मन्त्री ने कहा कि सभी घायलों का उपचार सरकार द्वारा मुफ़्त में किया जाएगा। घायल पर्यटकों की सरकार की ओर से हर सम्भव सहायता प्रदान की जा रही। इस दौरान उनके साथ उपमंडलाधिकारी विकास शुक्ला, मुख्यचिकित्साधिकारी डॉ सुशील चंद्र, होटल एसोसिएशन मनाली के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर भी उपस्थित रहे।