5 Dariya News

अबु धाबी टी10 : डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने निकोलस पूरन को आइकन प्लेयर के रूप में घोषित किया

5 Dariya News

अबु धाबी 25-Sep-2022

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन को रविवार को अबु धाबी टी10 प्रतियोगिता के छठे सीजन से पहले गत चैंपियन डेक्कन ग्लेडिएटर्स के लिए नया आइकन प्लेयर घोषित किया गया। पूरन 23 नवंबर से 4 दिसंबर तक होने वाली प्रतियोगिता के छठे सीजन के लिए वेस्टइंडीज टीम के अपने साथी आलराउंडर आंद्रे रसेल और ओडियन स्मिथ के साथ जुड़ गए हैं। 

पूरन को कप्तान के रूप में व्यापक अनुभव है और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि एक आक्रामक बल्लेबाज के साथ अच्छे विकेटकीपर भी हैं। पूरन ने घोषणा पर कहा, "मैं आने वाले सीजन के लिए डेक्कन ग्लेडिएटर्स का हिस्सा बनने के लिए काफी उत्साहित हूं। 

मैं आइकन प्लेयर चुने जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं और टीम प्रबंधन ने जो विश्वास दिखाया है और उम्मीद के मुताबिक मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा। एक टीम के रूप हम एक रोमांचक सीजन की प्रतीक्षा कर रहे हैं।"

पूरन 2019 से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नियमित हैं और इस साल की शुरूआत में आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने की अपनी शैली से सभी का ध्यान आकर्षित किया।आईपीएल के अलावा, पूरन पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल), बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) और कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में एक स्टार खिलाड़ी रहे हैं। 

जब अबु धाबी टी10 प्रतियोगिता की बात आती है, तो पूरन का एक शानदार ट्रैक रिकॉर्ड है, क्योंकि उन्होंने 2020 में नॉर्दन वारियर्स का अपने दूसरे खिताब के लिए नेतृत्व किया था। टी20 में 130.77 की वर्तमान स्ट्राइक रेट के साथ, पूरन को सबसे आक्रामक के रूप में चुना गया है। 

ग्लेडियेटर्स ने पहले ही इस सीजन के लिए रसेल, स्मिथ, टॉम कोहलर-कैडमोर, जहूर खान और डेविड विसे को रिटेन कर लिया है। टी10 का मसौदा जो 90 मिनट से अधिक की अवधि का है, 26 सितंबर को आयोजित किया जाएगा।