5 Dariya News

पंजाबी गायक वज़ीर पातर ने डेफ जैम इंडिया पर की अपनी नई ईपी 'कीप इट गैंगस्टा' जारी

लोगों से प्रेरित होकर उन्होंने अपने सबसे ख़ास गीत पेश किए हैं

5 Dariya News

मुंबई 22-Sep-2022

 रैपर, संगीतकार, संगीत निर्माता और गीतकार, वज़ीर पातर ने अपनी नई ईपी जारी की है जो हिप-हॉप और अनकही कहानियों को गाने के ज़रिए पेश करता है। डेफ जैम इंडिया के माध्यम से जारी, वज़ीर खुद को गैंगस्टा रैप की पुराणी संस्कृति के आदर्श के रूप में प्रकट करता है जो अपनी जड़ों के करीब रहता है।शीर्षक 'कीप इट गैंगस्टा', पांच-ट्रैक ईपी-'फील, पिंड दा रिवाज, टैटू, चुप-चुप, वापिस मुड़ दे नई'। 

यह ईपी वज़ीर के अपने लोगों और माझा में अपने दैनिक जीवन का एक व्यक्तिगत भंडार है। शायद, पंजाब की संस्कृति, जिसे उसने जितना प्रभावित किया है, उतना ही प्रभावित हुआ भी है, यही उनकी सबसे बड़ी प्रेरणा है। वज़ीर पातर ने अपने आज तक के करियर में अभी तक जो कुछ भी महसूस किया है, वह इस पांच-ट्रैक ईपी के माध्यम से दिखाई देता है। 

वज़ीर ने अपनी ईपी रिलीज़ पर अपने विचार साझे किये, "'कीप इट गैंगस्टा' मेरे लोगों और मेरी संस्कृति के साथ मेरे अपने रोज़मर्रा के अनुभवों का प्रतीक है, इसलिए यह मेरे दिल में एक बहुत ही खास जगह रखता है। मेरा द्रढ़ विश्वास है कि हम में से प्रत्येक को जीवन में एक अनोखा उद्देश्य दिया गया है, और संगीत के माध्यम से खुद को व्यक्त करने में सक्षम होना एक अविश्वसनीय भावना है। डेफ जैम इंडिया ने मुझे मेरे गानों के लिए एक बड़ा मंच दिया है, और मुझे उम्मीद है कि दर्शक नई ईपी को पसंद करेंगे और हमेशा की तरह मेरा समर्थन करते रहेंगे।"

हाल ही में, डेफ जैम इंडिया रिकॉर्डिंग्स ने मुंबई में अपना पहला एल्बम सुनाने का समारोह आयोजित किया, जिसमें वज़ीर पातर के प्रशंसकों को उनकी नई ईपी के रिलीज़ होने से पहले ही सुनने का विशेष मौका मिला, जो हफ्ते के अंत में आयोजित किया गया था। सभी दर्शकों और संगीत प्रेमियों के लिए एक खुला आमंत्रण था। ईपी एक बहुत ही अनोखा और ख़ास रिकॉर्ड है जो वज़ीर के आमतौर के कार्यों से कहीं अधिक खुलासा करता है। 

प्रभावशाली गीतवाद के माध्यम से, वह अपने दिल टूटने के बारे में खुलासा करते हैं। ऐसा करते हुए, वह कॉम्पटन, एल.ए और उससे आगे के 90 के दशक के हिप-हॉप से प्रेरित अपनी प्रतिष्ठित ध्वनि पर खड़े रहे। डेफ जैम इंडिया, भारत और दक्षिण एशिया में यूनिवर्सल म्यूज़िक इंडिया का नया लेबल डिवीजन है जो इस क्षेत्र की सर्वश्रेष्ठ हिप-हॉप और रैप प्रतिभाओं का प्रतिनिधित्व करने के लिए समर्पित है।