5 Dariya News

कुल्लू मनाली में पर्यटन को बढ़ावा देने प्रदेश सरकार संकल्पबद्ध : गोविंद सिंह ठाकुर

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने अधिकारियों साथ डोभी पैराग्लाइडिंग साइट का किया निरीक्षण

5 Dariya News

कुल्लू 20-Sep-2022

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ डोभी पैराग्लाइडिंग साइट का निरीक्षण किया इस दौरान शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने स्थानीय पैराग्लाइडिंग और पायलटों को लैंडिंग के लिए आ रही समस्या का समाधान भी किया। इस दौरान सामने आया कि पैराग्लाइडिंग साइट पर पायलटों को लैंडिंग के लिए अतिरिक्त स्थान की जरूरत है जहां पर सरकारी भूमि पर लर्निंग के लिए सभी तरह की औपचारिकताएं पूरी कर पैराग्लाइडिंग पायलटों को लर्निंग के लिए सुविधा मिलेगी जिससे पैराग्लाइडिंग पायलटों की समस्या का भी समाधान होगा। मंत्री ने मामले पर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि कुल्लू मनाली में एडवेंचर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार संकल्पबद्ध है। उन्होंने कहा कि पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के पदाधिकारी और सदस्यों ने पैराग्लाइडिंग लर्निंग को लेकर आ रही समस्या के समाधान के लिए प्रतिनिधिमंडल 2 दिन पहले मिला था उन्होंने कहा कि सभी पैराग्लाइडिंग ऑपरेटरों पायलटों की समस्या थी कि डोभी में पैराग्लाइडिंग लैंडिंग के लिए उपयुक्त स्थान की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सरकारी भूमि पर पैराग्लाइडिंग लैंडिंग का स्थान चयनित किया गया है जहां पर सभी तरह की औपचारिकताएं पूरी की जा रही है उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जगह का निरीक्षण भी किया गया है इस मामले में अधिकारियों को जल्द औपचारिकता पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि भविष्य में पैराग्लाइडिंग ऑपरेटरों को पैराग्लाइडिंग लैंडिंग के लिए कोई समस्या ना आए। इस दौरान पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के पदाधिकारियों और सदस्यों ने कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर का आभार प्रकट किया है।