5 Dariya News

ग्राम नंदपुर कलौर में "70वां बाबा रोडू अविस्मरणीय खेल मेले" में एम. पी. जस्सर ने विशेष रूप से उपस्थित होकर रिबन काटने की रस्म पूरी की

5 Dariya News

नंदपुर कलौर (फतेहगढ़ साहिब) 20-Sep-2022

आज गांव नंदपुर कलोर में अध्यक्ष कुलवंत सिंह और उपाध्यक्ष इंद्रजीत, जसवीर सिंह ढिल्लों और मनदीप सिंह की अध्यक्षता में दशमेश स्पोर्ट्स क्लब की पूरी टीम के सहयोग से''70वां बाबा रोडू अविस्मरणीय खेल मेला'' का आयोजन किया गया ।  इस अवसर पर यूनाइटेड ब्यूरो ऑफ ह्यूमन राइट्स एंड क्राइम कंट्रोल पंजाब के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एम. पी. जस्सर मुख्य अतिथि कि रूप में पहुंच कर रिबन काटने की रस्म को निभाते हुए फाइनल कबड्डी मैच को शुरू करवाएया। 

इस अवसर पर संबोधित करते हुए एम. पी. जस्सर ने कहा कि नंदपुर और कलोर दोनों गांवों में हर साल बड़े पैमाने पर खेल मेलों का आयोजन एक दूसरे प्रती एकता, भाईचारा दिखाने के लिए किया जाता है और पूरे पंजाब के सभी लोगों को इन दोनों ग्रामीणों से एकता, भाईचारा और एक दूसरे प्रती प्यार की भावना को सीखना चाहिए जिससे पूरे पंजाब के हर घर में एकता के इस पोधे को लगाने की शूरवात कर एक दूसरे के प्रति प्रेम की भावना  को जागृत किया जा सके । 

इस प्रेम को देखते हुए जस्सर ने 11,000/- रुपए की नगद राशी ऊपहार सरूप क्लब के सदसियों को दी तांकी उनकी इस भावना को प्रोत्साहित किया जा सके । इस मौके पर ऐम.पी. जस्सर ने भाई अमन धनोआ भगोमाजरा, जसवीर सिंह ढिल्लों, मनदीप सिंह (एंकर) और दशमेश स्पोर्ट्स क्लब की पूरी टीम को इतना प्यार और सम्मान देने के लिए दिल से शुक्रिया अदा किया । 

उनहोने सभी ग्रामीणों से सत्य के सिपाही बनने का आग्रह करते हुए कहा , आइए हम सब अपने घरों में सत्य के इस पेड़ को लगाने की शुरूवात करें ताकि इस दुष्ट दुनिया से लोभ, वासना और लालच को समाप्त किया जा सके। परिणाम स्वरूप हमारी आने वाली पीढ़ी एक दूसरे के प्रति दयालु हो सके ।

जस्सर ने यह भी बताया कि इस अवसर पर अध्यक्ष कुलवंत सिंह ढिल्लों ने कहा कि दशमेश स्पोर्ट्स क्लब अगली बार और बड़े पैमाने पर खेल मेले का आयोजन करेगा ताकि पंजाबी विरासत के अस्तित्व को जीवित रखा जा सके । दशमेश स्पोर्ट्स क्लब व उनकी पूरी टीम द्वारा समाज सेवी एम.पी.जस्सर जी का इस कार्यक्रम में आने के लिए, उनके साथियों समेत विशेष रूप से सम्मानित किया गया । 

इसके बाद गायिका बानी संधू समेत कई अन्य कलाकारों ने खेल मेले में अलग-अलग अंदाज में खुली स्टेज पे पूरे मेदान के सामने जमकर गाया और सभी ग्रामीणों ने इस मनोरजन का लुत्फ़ उठाया । कबड्डी टूर्नामेंट में 65 किलो भार वर्ग में नंदपुर विजेता रहा, भादसों और ढालेर के बीच तकनीकी ड्रा रहा। एक ग्राम ओपन कबड्डी प्रतियोगिता में ग्राम दिर्बा की टीम ने 61 हजार रुपये का पुरस्कार जीता और मनाना की टीम ने दूसरा स्थान हासिल कर 41 हजार रुपये का पुरस्कार जीता । 

जस्सी धूऔर बनी समाना, जो सर्वश्रेष्ठ रेडर थे, और जस्सा दिर्बा और सती दिर्बा, जो सर्वश्रेष्ठ स्टॉपर थे चारों को जोवाऐंट एक-एक भेंस  के साथ ऊपहार स्वरूप सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बाबल खरर, मेहर भाई, शेर सिंह, जैला खरार, करमजीत बनूड़, भूरा नयमीयाँ, दीपा देसुमाजरा, जस गुडाना, सोनू सोढ़ी सहित आसपास के गांवों के कई गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद थे ।