5 Dariya News

शहीद-ए-आजम भगत सिंह के 115वें जन्म दिवस को समर्पित हाफ मैराथन 'दौड जालंधर' 9 अक्तूबर को

28 सितंबर को प्रोमो रन, साइकिल रैली, हाकी मैच सहित विभिन्न गतिविधियों का आयोजन

5 Dariya News

जालंधर 16-Sep-2022

जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में शहीद-ए-आजम भगत सिंह की 115वीं जयंती को समर्पित 'दौड जालंधर'  हाफ मैराथन 9 अक्टूबर, 2022 को आयोजित की जा रही है, जो 5, 10 और 21.1 किमी की तीन श्रेणियों में होगी।डिप्टी कमिशनर जसप्रीत सिंह ने इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए कहा कि शहीद-ए-आजम स.भगत सिंह के जीवन और विचारों के बारे में लोगों को अवगत करवाने और उन्हें नशा मुक्त जीवन अपनाने के लिए आमंत्रित करने के उद्देश्य से हाथ मैराथन करवाई जा रही है। 

तीन कैटेगरी 21.1, 10 और 5 किमी में आयोजित होने वाली यह हाफ मैराथन 9 अक्टूबर को क्रम अनुसार सुबह 6:00 बजे, सुबह 6:15 बजे और 6:30 बजे स्थानीय गुरु गोविंद सिंह स्टेडियम से शुरू होगी। 21.1 किमी. दौड गुरु नानक मिशन चौक, स्काईलार्क चौक, नामदेव चौक, बी.एम.सी. चौक, 66 फीट रोड, जालंधर हाइट्स से वापिस आते हुए गुरु गोबिंद स्टेडियम में समाप्त होगी, जबकि 5 और 10 किमी की दौड़ भी अपना रूट तैय करते हुए स्टेडियम में समाप्त होगी। 

उन्होंने कहा कि इस अवसर पर सेवानिवृत्त सेना अधिकारी और प्रसिद्ध धावक मेजर डी.पी. सिंह, फौजा सिंह और अन्य प्रसिद्ध हस्तियां उपस्थित होंगी और लगभग 2500 प्रतिभागियों के भाग लेने की उम्मीद है।हाफ मैराथन की तैयारियों का जायजा लेते हुए डिप्टी कमिशनर ने संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक भी की। उन्होंने अधिकारियों को स्टेडियम सहित मैराथन के रूट की सफाई, सड़क मुरम्मत, पेयजल, एम्बुलेंस, मैडीलकल दल आदि सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं समय पर पूरी करने के निर्देश दिए।

डिप्टी कमिशनर ने आम जनता विशेषकर युवा छात्रों को हाफ मैराथन में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया। इस मौके पर एसडीएम बलबीर राज सिंह, सहायक कमिशनर (यूटी) पंकज बंसल और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।28 सितंबर को शहीद-ए-आजम स. भगत सिंह के 115वें जन्मदिन के मौके पर प्रोमो रन, साइकिल रैली, हॉकी मैच व अन्य गतिविधियां डिप्टी कमिशनर जसप्रीत सिंह ने यह भी कहा कि 28 सितंबर को शहीद-ए-आजम स. भगत सिंह की 115वीं जयंती के अवसर पर एक प्रोमो रन का आयोजन किया जाएगा, जो बस स्टैंड के सामने सड़क से सुबह 7 बजे शुरू होकर स्थानीय गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में समाप्त होगा। 

इसके अलावा इस अवसर पर तिरंगा फहराने की रस्म, साइकिल रैली, हॉकी मैच, कैंडल मार्च सहित अन्य गतिविधियां भी आयोजित की जा रही है। उन्होंने कहा कि 28 सितंबर को प्रोमो रन और साइकिल रैली के बाद शाम स्थानीय गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में शाम साढ़े चार बजे हॉकी मैच होगा, जबकि शाम के समय शहीद-ए-आजम स. भगत सिंह को समर्पित कैंडल मार्च भी निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को पहले ही निर्देश जारी किए जा चुके है।