5 Dariya News

चौथे नैशनल वाटर अवार्ड के लिए नामांकन करने के निर्देश

अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (व) द्वारा विभिन्न विभागों एवं संस्थाओं के अधिकारियों से बैठक

5 Dariya News

कपूरथला 16-Sep-2022

चौथे राष्ट्रीय जल पुरस्कार के लिए नामांकन भेजने के संबंध में आज अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (व) एस.पी. आंगरा ने अलग-अलग विभागों के अधिकारियों और संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।उन्होंने कहा कि केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय द्वारा चौथे राष्ट्रीय जल पुरस्कार के लिए सर्वश्रेष्ठ पंचायत, शहरी स्थानीय संस्था, सर्वश्रेष्ठ मीडिया संस्थान, सर्वश्रेष्ठ स्कूल, सर्वश्रेष्ठ कैंपस, सर्वश्रेष्ठ उद्योग, सर्वश्रेष्ठ गैर सरकारी संगठन की श्रेणी में पुरस्कार दिए जाते है, ताकि पानी की संभाल और उचित प्रयोग को प्रोत्साहित किया जा सके।

उन्होंने विभिन्न विभागों और संगठनों को कहा कि पानी की संभाल के लिए प्रयत्नशील संगठनों से नामांकन तैयार कर www.awards.gov.in पर अपलोड करने किए जाए। उन्होंने कहा कि अगले 2 दिनों में संबंधित विभाग नामांकन को अपलोड करने का काम पूरा करे । 

बता दे कि इन पुरस्कारों के अधीन पहले तीन स्थान प्राप्त करने वाले संस्थानों/संगठनों को एक लाख से लेकर दो लाख तक के नकद पुरस्कार दिए जाते है, ताकि पानी की संभाल से संबंधित प्रयासों को अधिक प्रभावी ढंग से लागू किया जा सके।बैठक के दौरान नगर निगम कपूरथला, नगर कौंसिल और नगर पंचायतों, शिक्षा विभाग, जिला परिषद, रेल कोच फैक्ट्री, आईटीसी, जलापूर्ति, भूमि रक्षा और पंचायत विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।