5 Dariya News

खिलाड़ियों को और बेहतर खेल दिखाना होगा: महिला हॉकी कोच Janneke Schopman

5 Dariya News

बेंगलुरु 16-Sep-2022

भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच जेनेक शॉपमैन अपनी टीम को एफआईएच प्रो लीग, एफआईएच महिला विश्व कप और बमिर्ंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों से सुधार करते हुए देखकर खुश हैं। उन्हें उम्मीद है कि खिलाड़ी आगे जाकर व्यक्तिगत रूप से बेहतर खेल दिखाएंगी। 

शॉपमैन ने कहा कि वह एफआईएच महिला टीम कोच आफ द ईयर अवार्ड के लिए नामांकित होने पर सम्मानित महसूस कर रहे हैं। शॉपमैन ने कहा, "एफआईएच प्रो लीग का पहला सीजन टीम के लिए एक बहुत ही मूल्यवान अनुभव था। 

हमने पांच महीनों की अवधि में लगातार अच्छी टीमों के साथ मुकाबला किया। हमने उन पहलुओं की पहचान की जहां हमें वास्तव में सुधार करना था। मैं खुश था जिस तरह से खिलाड़ियों ने एफआईएच प्रो लीग, एफआईएच महिला विश्व कप और बमिर्ंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों से सीख लेकर सुधार किया है। 

सीडब्ल्यूजी में कांस्य पदक मेरे लिए बहुत खास था।"भविष्य में टीम के लक्ष्यों के बारे में पूछे जाने पर, कोच ने कहा, "हम इस समय टीम का गहन मूल्यांकन कर रहे हैं। खिलाड़ी अपने व्यक्तिगत खेल को भी देख रहे हैं और उन पहलुओं को देख रहे हैं जिनमें वे बेहतर हो सकते हैं। 

हमारे खेल को अगले स्तर तक ले जाने के लिए और अधिक बेहतर खेल दिखाना होगा।"कोच ने कहा कि एफआईएच पुरस्कार के लिए उनका नामांकन इस बात की पुष्टि है कि उनकी टीम ने पिछले एक साल में काफी सुधार किया है।