5 Dariya News

भारतीय संस्कृति गीतों के साथ त्योहारों को सही ठहराती है, सुरेश भानुशाली, फोटोफिट म्यूजिक

5 Dariya News

मुंबई 15-Sep-2022

भारत "त्योहारों की भूमि" है। भारत के समृद्ध और जीवंत त्योहार हमारी विविध परंपराओं और संस्कृति के प्रमाण हैं। हम भारतीय के रूप में वास्तव में अवसर से जुड़े हुए हैं और हम इसे हर चीज का जश्न मनाना पसंद करते हैं। हम अपने देश में धर्म या जाति के बावजूद त्योहार मनाते हैं, लोगों को करीब लाते हैं और मानवता का एक मजबूत बंधन बनाते हैं जो अंततः प्राथमिकता बन जाता है।

हमारे उत्सव का चरण जनवरी से शुरू होकर क्रिसमस के साथ वर्ष के अंत तक होता है। गणेश चतुर्थी, दीवाली, दुर्गा पूजा, स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस, जन्माष्टमी और क्रिसमस जैसे त्यौहार पूरे भारत में मनाए जाने वाले कुछ महत्वपूर्ण त्यौहार हैं और हमारी परंपरा में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इसके अलावा, हिंदी सिनेमा हमेशा हर त्योहार और सांस्कृतिक कार्यक्रम में योगदान देता है। 

इसके अलावा, फोटोफिट संगीत के साथ साथ विभिन्न अन्य संगीत लेबल ऐसे अवसरों पर एक नए गीत का आविष्कार करके अपनी संगीत शैली में विभिन्न उत्सव कार्यक्रमों के लिए एकल बनाते हैं। उन्होंने कई वैश्विक संदर्भों में अपनी उपस्थिति को मजबूती से महसूस किया है। इसी लीग में निर्माता सुरेश भानुशाली फोटोफिट म्यूजिक को आगे बढ़ाते हुए हर अवसर के लिए गीत बनाने में कभी भी असफल नहीं हुए हैं।

श्री सुरेश भानुशाली, निर्माता, फोटोफिट म्यूजिक कहते हैं, ' विविधता पर विचार करने और परंपरा की भावना को अपनाने वाले किसी भी अन्य देश की तुलना में भारत में अधिक त्यौहार हैं। ये अवसर गणतंत्र दिवस से क्रिसमस तक शुरू होते हैं और महाराष्ट्र से लेकर पंजाब जैसे क्षेत्रों से लेकर दक्षिण तक विविध होते हैं। श्री राजीव जॉन सॉसन फोटोफिट म्यूजिक कहते हैं, Photofit Music वह नाम है जो चलन को बनाए रखने के लिए जाना जाता है और हम संगीत बाजार में सर्वोत्कृष्ट रूप से आगे बढ़ रहे हैं। 

श्री सुरेश भानुशाली और फोटोफिट म्यूजिक ने सभी बाधाओं को तोड़ दिया है और अपने गानों से यादें बना रहे हैं। गाने को दर्शकों द्वारा खूब सराहा जा रहा है. फोटोफिट म्यूजिक ने हमारे देश में विभिन्न दर्शकों तक पहुंचने के लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण त्योहारों के लिए गाने फिल्माए हैं। श्री अमित के शिवा, फोटोफिट म्यूजिक अपने अनुभव से आगे कहते है, यह हमारे लिए बहुत खुशी की बात है जब हमें दर्शकों से वह वांछित प्यार मिलता है, जिसके लिए हम काम करते हैं।

श्री सुरेश भानुशाली कहते हैं, "हम हार नहीं मानते"  और मेरे देश का तिरंगा" जैसे गीत विशेष रूप से स्वतंत्रता दिवस के लिए बनाए गए हैं, देशभक्ति गीत "आर्मी" गणतंत्र दिवस के लिए प्यार को दर्शाता है, "गोरी तेम" असाधारण रूप से नवरात्रि के लिए बनाया गया है, "ब्रोजोगोपी खेले" होली" जो होली के लिए थी, गणेश उत्सव के लिए "गणपति बप्पा मोरया और बप्पा की सवारी" जैसे भक्ति गीत भी फोटोफिट म्यूजिक द्वारा करवा चौथ के अवसर पर सबसे रोमांटिक गीत "चांद" को नहीं भूलना हमारी सफलता की तैयारी को साबित करता है। 

इसी तरह, गानों ने क्रम को बहुत अच्छी तरह से व्यवस्थित किया है। हमारा भारतीय संगीत व्यवसाय इस तरह से डिज़ाइन किया गया है जहाँ हमें हर अवसर के लिए एक समर्पित गीत देखने को मिलता है। भारत में सांस्कृतिक उत्सव भारतीय विविधता की प्रशंसा करने का आदर्श तरीका है, जो श्री राजीव जॉन सॉसन आगे कहते है। फोटोफिट म्यूजिक नई प्रतिभाओं को खुले दरवाजे देने के लिए जाना जाता है और इसने अपनी दृष्टि से विचार और हिट बनाए हैं। यह यात्रा अभी भी निरंतर है और संगीत उद्योग में आश्चर्यजनक छाप छोड़ रही है और फोटोफिट हमेशा भारतीय त्योहारों पर आधारित अधिक गाने बनाता रहेगा।