5 Dariya News

T20 World Cup : अफगानिस्तान ने बल्लेबाज दरवीश रसूली को 15 सदस्यीय टीम में किया शामिल

5 Dariya News

काबुल 15-Sep-2022

अफगानिस्तान ने गुरुवार को अगले महीने आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया, जिसमें अनुभवी आलराउंडर समीउल्लाह शिनवारी, हशमतुल्ला शाहिदी और अफसर जजई को टीम से बाहर कर दिया गया। 

हाल ही में एशिया कप 2022 के लिए टीम का हिस्सा रहे 17 खिलाड़ियों में से, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने करीम जनत और नूर अहमद को टी20 विश्व कप की टीम से बाहर कर दिया है। आस्ट्रेलिया के विभिन्न स्थानों पर 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक विश्व कप मैचों का आयोजन किया जाएगा। 

🚨 BREAKING NEWS 🚨

Afghanistan Cricket Board today announced its 15-member squad for the ICC @T20WorldCup 2022, which will be played from 16th October to 13th November in Australia.

More: https://t.co/1x7it7hx5w pic.twitter.com/ToTKvyCzM4

— Afghanistan Cricket Board (@ACBofficials) September 15, 2022

उन्होंने कहा, "चोट से उबर चुके मध्य क्रम के बल्लेबाज दरवीश रसूली, लेग स्पिनिंग आलराउंडर कैस अहमद और दाएं हाथ के तेज सलीम सफी ने 15 सदस्यीय कट में जगह बनाई है। इसके अलावा, अफसर जजई, शराफुद्दीन अशरफ, रहमत शाह और गुलबदीन नायब को रिजर्व के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।"

मोहम्मद नबी की अगुवाई वाली टीम में स्पिनर राशिद खान, विकेटकीपर रहमानुल्ला गुरबाज, इब्राहिम जादरान, फजल हक फारूकी और मुजीब उर रहमान जैसे सीनियर खिलाड़ी शामिल हैं। मुख्य चयनकर्ता नूर मलिकजई ने कहा कि टीम एशिया कप से बेहतर प्रदर्शन विश्व कप में करेगी। 

मलिकजई ने कहा, "एशिया कप टीम के लिए आस्ट्रेलिया में बहुत महत्वपूर्ण वैश्विक आयोजन के लिए चीजों को अच्छी तरह से तैयार करने का एक बहुत अच्छा अवसर था। सौभाग्य से, दरवीश रसूली चोट (टूटी हुई उंगली) से उबर गए हैं और हम उन्हें विश्व कप टीम के लिए उपलब्ध कराने से खुश हैं।"

आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए अफगानिस्तान टीम: मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान (उपकप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह ओमरजई, दरवीश रसूली, फरीद अहमद मलिक, फजल हक फारूकी, हजरतुल्लाह जजई, इब्राहिम जादरान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, कैस अहमद, राशिद खान, सलीम सफी और उस्मान गनी। 

अतिरिक्त खिलाड़ी : अफसर जजई, शराफुद्दीन अशरफ, रहमत शाह और गुलबदीन नायब।