5 Dariya News

100 देशों में रिलीज होगी ऋतिक और सैफ स्टारर 'Vikram Vedha'

5 Dariya News

मुंबई 15-Sep-2022

अभिनेता ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की आगामी फिल्म 'विक्रम वेधा' दुनिया भर में 100 से अधिक देशों में रिलीज हो रही है, जिससे यह बॉलीवुड फिल्म के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग में से एक है। 'वैरायटी' की रिपोर्ट की मानें तो, भारत के अलावा, फिल्म उत्तरी अमेरिका, ब्रिटेन, मध्य पूर्व और ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सहित कई देशो में 30 सितंबर को रिलीज होगी। 

'विक्रम वेधा' यूरोप के 22 देशों और अफ्रीका और लैटिन अमेरिका के 27 देशों में रिलीज होगी, जिसमें जापान, रूस, पनामा और पेरू शामिल हैं, जो बॉलीवुड के लिए सभी गैर-पारंपरिक क्षेत्र हैं। यह फिल्म 2017 की तमिल भाषा की हिट 'विक्रम वेधा' की रीमेक है, जिसका निर्देशन लेखक-निर्देशक पुष्कर और गायत्री ने किया है और इसमें आर. माधवन और विजय सेतुपति ने अभिनय किया था। 

HRITHIK - SAIF: 'VIKRAM VEDHA' TO HAVE EXTENSIVE RELEASE OVERSEAS... #VikramVedha will release in a record 100+ countries globally... Stars #HrithikRoshan [as #Vedha] and #SaifAliKhan [as #Vikram]... 30 Sept 2022 release. pic.twitter.com/mtLy76np6J

— taran adarsh (@taran_adarsh) September 15, 2022

पुष्कर और गायत्री ने हिंदी भाषा के बॉलीवुड रूपांतरण में भी मदद की है। भारतीय लोककथा 'विक्रम और बेताल' पर आधारित एक एक्शन थ्रिलर फिल्म, एक सख्त पुलिस अधिकारी विक्रम (खान) की कहानी बताती है, जो एक समान रूप से सख्त गैंगस्टर वेधा (रोशन) को पकड़ने और मारने के लिए निकलता है। 

फिर दोनों के बीच चूहे और बिल्ली का खेल शुरू हो जाता है, जहां वेधा, एक मास्टर कहानीकार, विक्रम को कहानियों की एक श्रृंखला के माध्यम से परतों को पीछे हटाने में मदद करता है, जिससे नैतिक अस्पष्टताएं पैदा होती हैं। 

फिल्म का निर्माण टी-सीरीज और रिलायंस एंटरटेनमेंट ने फ्राइडे फिल्मवर्क्‍स, जियो स्टूडियोज और वाईनॉट स्टूडियोज के सहयोग से किया है। निर्माताओं में भूषण कुमार, एस. शशिकांत और भूषण कुमार शामिल हैं। रिलायंस एंटरटेनमेंट ने फिल्म के अंतरराष्ट्रीय वितरण के लिए होम स्क्रीन एंटरटेनमेंट के साथ गठजोड़ किया है। 

रिलायंस एंटरटेनमेंट में विदेशी व्यवसायों के प्रमुख ध्रुव सिन्हा ने कहा, "विक्रम वेधा की प्रमुख प्रतिभा की स्टार पावर के साथ, इसने दर्शकों और व्यापार दोनों से जबरदस्त प्यार और प्रशंसा प्राप्त की है। रिलायंस एंटरटेनमेंट ओवरसीज और होम स्क्रीन एंटरटेनमेंट टीमों ने सुनिश्चित किया कि फिल्म दुनिया भर में व्यापक दर्शकों तक पहुंचे।"