5 Dariya News

'Pixel Mini' स्मार्टफोन पर काम कर रहा गूगल

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 15-Sep-2022

टेक दिग्गज गूगल एक नए पिक्सल मिनी स्मार्टफोन पर काम कर रहा है जो छोटी स्क्रीन के साथ आ सकता है। गिज्मोचाइना के मुताबिक खबर लीक करने वाले ने कहा कि इस डिवाइस का कोडनेम 'नीला' है। इसमें एक केंद्रित पंच-होल डिस्प्ले और पिक्सल 6 और पिक्सल 7 हैंडसेट में पाए जाने वाले पीछे का छज्जा जैसा डिजाइन है। 

दुर्भाग्य से, यह अज्ञात है कि स्मार्टफोन पिक्सल 7 सीरीज का हिस्सा है। इसलिए, इसे पिक्सल 7 मिनी कहा भी जा सकता है और नहीं भी। रिपोर्ट के अनुसार, आगामी गूगल प्रोडक्ट्स को आमतौर पर कोडबेस में देखा जाता है। 

पिक्सल मिनी के मामले में, यह अभी तक सॉफ्टवेयर के अंदर नहीं पाया गया है। इस बीच, गूगल 6 अक्टूबर को दूसरी पीढ़ी की चिप के साथ-साथ पिक्सल वॉच के साथ नए पिक्सल 7 स्मार्टफोन की घोषणा करने के लिए पूरी तरह तैयार है। 

'मेड बाय गूगल' कहे जाने वाले हार्डवेयर लॉन्च इवेंट में नए डिवाइस दिखाई देंगे, जैसा कि कंपनी ने इस साल की शुरुआत में आई/ओ डेवलपर कॉन्फ्रें स में दिखाया था। गूगल ने पुष्टि की है कि पिक्सल 7 सीरीज दूसरी पीढ़ी के टेंसर जी2 चिप पर चलेगी। टेंसर चिप को सैमसंग के साथ साझेदारी में बनाया गया था, जो गूगल के मशीन लर्निग कौशल के साथ एक्सीनोस जैसे प्रोसेसर को बढ़ाता है।