5 Dariya News

सुकेश चंद्रशेखर जबरन वसूली मामले में जांच में शामिल हुईं Jacqueline Fernandez

5 Dariya News

नई दिल्ली 14-Sep-2022

बॉलीवुड अदाकारा जैकलीन फर्नाडीस करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली और धोखाधड़ी मामले में जांच में शामिल होने के लिए बुधवार को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) के सामने पेश हुईं। 

वह पिछले दरवाजे से ईओडब्ल्यू कार्यालय के अंदर गई और उनके साथ उनके वकील भी थे। ईओडब्ल्यू ने पहले उनके अनुरोध पर पूछताछ स्थगित कर दी थी और मामले को बुधवार के लिए तय किया था। फर्नाडीस की सहयोगी पिंकी ईरानी को भी जांच में शामिल होने के लिए तलब किया गया है और दोनों से एक साथ पूछताछ की जा सकती है। 

यूनिट के सूत्रों ने कहा कि उन्होंने प्रश्नावली की एक लंबी सूची तैयार की है जो अभिनेत्री से पूछी जाएगी। सूत्र ने कहा, "हम उनसे चंद्रशेखर के साथ उनके संबंधों और ठग से मिले उपहार, पैसे के बारे में पूछेंगे। हम ईरानी और फर्नाडीस से एक साथ पूछताछ कर सकते हैं।"

Jacqueline Fernandez arrives at EOW office in Delhi in connection with the conman Sukesh Chandrashekhar money Laundering case https://t.co/XFDrF8xDaB pic.twitter.com/qzkIfe9Tzh

— ANI (@ANI) September 14, 2022

ऐसी संभावना है कि पूछताछ दो या तीन दिनों तक चल सकती है। ईरानी और फर्नाडीस से जो सवाल पूछे जाएंगे, उन्हें चंद्रशेखर के झूठ पर लगाम लगाने के लिए एजेंसी के शीर्ष अधिकारियों ने तैयार किया है। सितंबर के पहले हफ्ते में ईओडब्ल्यू अधिकारियों ने इस मामले में एक और बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही की गवाही दर्ज की थी। 

चंद्रशेखर को फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह सहित कुछ हाई-प्रोफाइल लोगों से कथित तौर पर धोखाधड़ी और जबरन वसूली के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। प्रवर्तन निदेशालय ने कई बॉलीवुड अभिनेताओं और मॉडलों से चंद्रशेखर से कथित संबंधों के लिए पूछताछ की है।

पिछले साल अप्रैल में चंद्रशेखर को 2017 चुनाव आयोग रिश्वत मामले से जुड़े एक अन्य मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था, जिसमें कथित तौर पर अन्नाद्रमुक के एक पूर्व नेता शामिल थे।