5 Dariya News

Smriti Mandhana का अर्धशतक, भारत ने इंग्लैंड को हराकर टी20 सीरीज में बराबरी की

5 Dariya News

डर्बी 14-Sep-2022

पहले टी20 मैच में नौ विकेट की करारी हार के बाद भारत ने दूसरे मैच में शानदार वापसी करते हुए उपकप्तान स्मृति मंधाना (नाबाद 79) के बेहतरीन अर्धशतक से इंग्लैंड को मंगलवार को आठ विकेट से पराजित कर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। 

मंधाना ने 53 गेंदों में 13 चौकों की मदद से नाबाद 79 रन बनाये और भारत ने इंग्लैंड के 142/6 के स्कोर को 20 गेंद शेष रहते दो विकेट के नुकसान पर पार कर लिया। भारत ने 16.4 ओवर में दो विकेट पर 146 रन बनाये। 

India levels the 3 match T20I series 1-1 after a comfortable chase against England in the 2nd T20I.#CricTracker #ENGvsIND #SmritiMandhana #Cricket pic.twitter.com/Ay5imzInbk

— CricTracker (@Cricketracker) September 14, 2022

सीरीज का तीसरा और निर्णायक टी20 ब्रिस्टल में गुरूवार को खेला जाएगा जिसके बाद ध्यान 18 सितम्बर से होव में होने वाली वनडे सीरीज पर चला जाएगा। पहले टी20 में जिस अंदाज में इंग्लैंड ने भारत को रौंदा था, उसका करारा जवाब देते हुए भारत ने दूसरे मैच में उन्हें खदेड़ दिया। 

स्मृति ने अपने शानदार कौशल और शांत रवैये का परिचय देते हुए अंत तक खड़े रहकर भारत को जीत की मंजिल पर पहुंचाया। शाम को टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और भारत ने गेंदबाजी और फील्डिंग में शानदार खेल दिखाते हुए उनकी शुरूआत खराब कर दी, लेकिन 54 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद भी 17 वर्षीय फ्ऱेया केंप(नाबाद 51) के आकर्षक अर्धशतक से इंग्लैंड ने छह विकेट पर 142 रन का अच्छा स्कोर खड़ा किया। 

भारतीय ओपनरों ने पावरप्ले में ही बता दिया था कि मैच का परिणाम क्या रहने वाला है। लक्ष्य का पीछा करते हुए शैफाली वर्मा (20) और मंधाना ने भारत को 55 रन की ठोस शुरूआत दी। दयालन हेमलता के नौ रन बनाकर आउट हो जाने के बाद मंधाना ने कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 29) के साथ तीसरे विकेट के लिए 69 रन की अविजित साझेदारी कर भारत को जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया। 

स्मृति मांधना को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। मंधाना ने मैच के बाद कहा, "पिछले मैच के बाद हमें मजबूत वापसी और सीरीज को बराबरी पर लाने की जरूरत थी। मैं खुद को तेज शॉट नहीं खेलने और मैच को अंत तक ले जान पर जोर दे रही थी। 

मैंने अपनी लय वापस पायी। आप एक सलामी बल्लेबाज के रूप में जाते हैं और अपनी टीम को अच्छी शुरूआत देने की कोशिश करते हैं। मुझे योगदान देकर खुशी हो रही है।"