5 Dariya News

स्टोक्स खेल के एक महान विचारक: McCullum

5 Dariya News

लंदन 13-Sep-2022

इंग्लैंड के रेड-बॉल कोच ब्रेंडन मैकुलम ने कप्तान बेन स्टोक्स की बहुत प्रशंसा करते हुए उन्हें खेल का एक महान विचारक बताया। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में स्टोक्स काफी प्रभावशाली और सफल रहे हैं। 

स्टोक्स के नेतृत्व में, इंग्लैंड ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका पर 2-1 से श्रृंखला जीत हासिल की, द ओवल में तीसरा टेस्ट नौ विकेट से जीत लिया। इसका मतलब यह भी था कि इंग्लैंड ने स्टोक्स और मैकुलम के नेतृत्व में टेस्ट क्रिकेट में उल्लेखनीय बदलाव के साथ अपने घरेलू सीजन का अंत उच्च स्तर पर किया। 

अपने पिछले 17 मैचों में सिर्फ एक टेस्ट जीतने के बाद, इंग्लैंड ने इस साल घरेलू सीजन में सात मैचों में से छह में जीत हासिल की है, जिसकी शुरूआत विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप के साथ हुई। 

इसके बाद भारत के खिलाफ 378 रनों का रिकॉर्ड तोड़ लक्ष्य हासिल किया। मैकुलम ने तीसरा टेस्ट समाप्त होने के बाद स्काई स्पोर्ट्स से कहा, "उनके (इंग्लैंड के खिलाड़ियों) साथ काम करना एक परम आनंद रहा है, और मैंने विशेष रूप से कप्तान (स्टोक्स) के साथ काम करने का आनंद लिया है। 

वह एक खेल के एक महान विचारक है। मैंने सोचा था कि वह अच्छे होंगे, मुझे नहीं पता था कि वह इतने अच्छे होंगे। एक स्वाभाविक लीडर की तरह बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।"अप्रैल में रेड-बॉल कोच के रूप में पदभार संभालने वाले मैकुलम ने स्वीकार किया कि वह इंग्लैंड टेस्ट टीम में प्रतिभा से चकित थे और इस समय अपनी वर्तमान भूमिका से खुश हैं। 

उन्होंने कहा, "मैं दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ काम करने के अवसर से बेहतर महसूस कर रहा हूं। मैंने हमेशा अंग्रेजी क्रिकेट को देखा और सोचा कि इसमें बहुत अधिक प्रतिभा है। मुझे यह नहीं पता था कि कितनी प्रतिभा है और ये कितने अच्छे खिलाड़ी हैं, वे खेल के बारे में अच्छी सोच रखते हैं।"