5 Dariya News

रिंकू के साथ मेरी पहली बातचीत अच्छी नहीं रही, लेकिन अब वह मेरे अच्छे दोस्त हैं: Nitish Rana

5 Dariya News

नई दिल्ली 13-Sep-2022

भारत के बल्लेबाज नीतीश राणा ने खुलासा किया कि कोलकाता नाइट राइडर्स के उनके साथी बल्लेबाज रिंकू सिंह के साथ उनकी पहली मुलाकात अच्छी नहीं होने के बावजूद वह अब उनके अच्छे दोस्त हैं। दिल्ली के रहने वाले राणा ने पिछले साल श्रीलंका दौरे पर भारत के लिए एक वनडे और दो टी20 मैच खेले थे। 

मुंबई इंडियंस के साथ तीन साल बिताने के बाद, राणा 2018 से आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का हिस्सा रहे हैं। आईपीएल 2022 में, उन्होंने 14 मैचों में 27.77 के औसत और 143.82 के स्ट्राइक-रेट से 361 रन बनाए। 

नीतीश और रिंकू ने आईपीएल 2022 के 47वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराने के लिए कोलकाता के लिए 66 रनों की साझेदारी करते हुए क्रमश: 48 और 42 रन बनाए थे। हालांकि दोनों लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ महत्वपूर्ण फाइनल लीग मैच में कोलकाता के लिए स्कोर करने वालों में से थे, लेकिन वे प्लेआफ से चूकने के लिए सिर्फ दो रन से हार गए। 

राणा ने शेयरचैट ऐप पर 'क्रिकचैट पावर्ड बाय परिमैच' के एक आडियो चैट रूम सत्र में कहा, "कोलकाता नाइट राइडर्स की मेरे क्रिकेट जीवन के साथ-साथ व्यक्तिगत जीवन में भी बहुत बड़ी भूमिका है। रिंकू के साथ मेरी पहली बातचीत अच्छी नहीं रही, लेकिन अब वह मेरे लिए बहुत मायने रखते हैं। 

जब हमें पिछले सीजन में केकेआर के लिए आखिरी मैच खेलना था, तो मैंने उस मैच को लेकर रिंकू से काफी बातचीत की थी।"अपने करियर पर चर्चा करते हुए, नीतीश ने अपनी सफलता के लिए अपने पिता को श्रेय दिया और खुलासा किया कि वह श्रीलंका दौरे के लिए उनके चयन को सुनकर रो पड़े थे। 

उन्होंने कहा, "मेरे पिताजी ने हमेशा मेरा समर्थन किया है। मैं जो कुछ भी हूं, और यह सब उनकी वजह से है। जब लोगों ने मेरे पिता से मुझे क्रिकेटर बनने में मदद करने के फैसले पर सवाल उठाए और उन्हें ताना मारते हुए कहा कि मैं इस खेल से कमाई नहीं कर पाऊंगा, तो वह उनसे कहते थे कि मैं अपने बेटे को भूखा नहीं रहने दूंगा।"

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स का एक अभिन्न हिस्सा होने के अलावा, राणा घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए एक मुख्य आधार है।