5 Dariya News

भाजपा गुजरात में एक और आसान जीत के लिए तैयार : Amit Shah

5 Dariya News

गांधीनगर 13-Sep-2022

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा एक बार फिर गुजरात में 2/3 बहुमत के साथ सत्ता में आएगी। मतदाताओं पर भरोसा जताते हुए उन्होंने कहा कि लोग झूठे वादों के बहकावे में नहीं आएंगे बल्कि भाजपा द्वारा अब तक किए गए विकास कार्यो पर अपना फैसला करेंगे। 

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की पहली वर्षगांठ के अवसर पर एक सभा को संबोधित करते हुए, शाह ने याद किया कि जब भूपेंद्र पटेल ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी, तो लोग थोड़ा आशंकित थे, लेकिन उन्होंने सभी को गलत साबित कर दिया और सफलतापूर्वक एक वर्ष पूरा कर लिया। 

हाल ही में नीति आयोग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात कई पहलुओं में सुशासन में नंबर एक है, चाहे वह शिक्षा, स्वास्थ्य या अन्य क्षेत्रों में हो। उन्होंने कहा कि उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए विकास कार्यो को जारी रखा। 

भाजपा शासन में, राज्य ने प्रगति देखी है क्योंकि कानून और व्यवस्था लागू है, कांग्रेस के शासन के दौरान, दंगे और कर्फ्यू आम थे, विस्फोट आम थे और इसलिए गुजरात ने कभी विकास और प्रगति नहीं देखी। इससे पहले दिन में, वेदांत समूह ने गुजरात में फॉक्सकॉन सेमीकंडक्टर प्लांट में 1,54 लाख करोड़ रुपये के निवेश के लिए राज्य सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे।