5 Dariya News

तीनों प्रारूपों में कप्तानी करना आसान नहीं: ऑस्ट्रेलिया टेस्ट कप्तान Pat Cummins

5 Dariya News

मेलबर्न 13-Sep-2022

आस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस का मानना है कि एक तेज गेंदबाज के रूप में अपने कार्यभार और खेल के तीनों प्रारूपों में नेतृत्व करना उनके लिए आसान नहीं है। 50 ओवर के मैच और चोट के मुद्दों में लंबे समय तक खराब फॉर्म के बाद सफेद गेंद के कप्तान आरोन फिंच के वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कप्तान की खोज तेज हो गई है। 

हालांकि, फिंच टी20 टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे क्योंकि आस्ट्रेलिया का लक्ष्य इस साल अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी टी20 विश्व कप को घर पर बनाए रखना है। वनडे कप्तानी का स्थान खाली होने के साथ, डेविड वार्नर, पूर्व आल-फॉर्मेट कप्तान स्टीव स्मिथ और टेस्ट कप्तान कमिंस सहित कई नामों पर विचार किया जा रहा है। 

कमिंस पिछले 66 वनडे मैचों में से 28 से चूक गए हैं, जिसका अर्थ है कि वह कुछ मैचों या श्रृंखलाओं को छोड़ सकते हैं और गेंदबाजी कार्यभार को देखते हुए उन्हें सभी प्रारूपों का कप्तान बनाया जाना मुश्किल है। द वेस्ट आस्ट्रेलियन ने कमिंस के हवाले से कहा, "मुझे लगता है कि अगर आप सभी प्रारूपों और हर मैच में खेलने जा रहे थे, तो मुझे नहीं लगता कि यह सही होगा।"

उन्होंने आगे कहा, "खास तौर पर एक तेज गेंदबाज के तौर पर मुझे लगता है कि आपको आराम करने के लिए कुछ वक्त निकालने की जरूरत है। लेकिन मुझे लगता है कि आप इसे भी मैनेज कर सकते हैं।"कमिंस ने कहा, "यह ऐसा कुछ नहीं है जिसके बारे में मैंने वास्तव में सोचा है। 

मैं टेस्ट टीम की कप्तानी करके वास्तव में खुश हूं। मुझे नहीं लगता कि उन्हें (क्रिकेट आस्ट्रेलिया) किसी भी फैसले में जल्दबाजी करने की जरूरत है।"कमिंस ने हाल ही में क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) से दक्षिण अफ्रीका में 2018 टेस्ट श्रृंखला के दौरान गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में शामिल होने के लिए बल्लेबाज डेविड वार्नर पर नेतृत्व की भूमिका पर प्रतिबंध हटाने का आग्रह किया था। 

सीए के पास यह तय करने के लिए दो महीने का समय है कि उनके वनडे कप्तान के रूप में फिंच की जगह कौन लेगा और वार्नर ने भी कप्तानी की इच्छा जताई है।