5 Dariya News

Sri Lankan की क्रिकेट और नेटबॉल टीमों का कोलम्बो में भव्य स्वागत

5 Dariya News

कोलंबो 13-Sep-2022

अपने आर्थिक संकट के बावजूद श्रीलंका ने एशिया कप विजेता क्रिकेट और नेटबॉल टीमों का स्वदेश वापसी पर भव्य स्वागत किया और मंगलवार को हवाई अड्डे से राजधानी कोलम्बो तक उन्हें जुलूस में घुमाया गया। मंगलवार सुबह से ही भारी संख्या में लोग हवाई अड्डे पर कप्तान दासुन शनाका और उनकी टीम का स्वागत करने के लिए इकठ्ठा होना शुरू हो गए थे जिसने रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान को 23 रन से हराकर छठी बार एशिया कप का खिताब जीता। 

फाइनल में नाबाद 71 रन बनाकर 'प्लेयर ऑफ द मैच' का अवार्ड जीतने वाले भानुका राजपक्षे ने भंडारनायके हवाई अड्डे से बाहर निकलते हुए कहा, "यह पूरे देश की जीत है। हमने जो किया उससे हम अपने देश के लोगों के चेहरों पर कुछ मुस्कराहट ला सकते हैं। 

यह हमारे लिए एक बड़ी जीत है।"राजपक्षे ने देश के आर्थिक संकट को लेकर कहा, "एक देश के रूप में दुनिया अब हमारी तरफ एक अलग नजरिये से देख रही है।"भानुका ने कहा, "वर्षों से हम खिताब के आसपास भी नहीं पहुंच पाए थे लेकिन क्रिकेट फैंस ने हम पर से भरोसा नहीं छोड़ा था। 

हमें प्रतियोगिता में मुश्किल चुनौतियों का सामना करना पड़ा था और अब हम इस सफलता को ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में जारी रखना चाहते हैं।"रविवार को गत चैंपियन एशिया की नेटबॉल टीम श्रीलंका ने सिंगापुर को 63-53 से हराकर एशियाई खिताब जीता था। 

इस जीत से श्रीलंका ने 2023 नेटबॉल विश्व कप में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली थी। टीम ने 2018 में जीते अपने खिताब का बचाव किया जबकि 2020 की चैंपियनशिप कोविड-19 के कारण रद्द हो गयी थी। दो एशियाई चैंपियन टीमों को दो खुली डबल डेकर बसों में हवायी अड्डे से श्रीलंका क्रिकेट के मुख्यालय और नेटबॉल महासंघ के मुख्यालय तक लाया गया। 

राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने एक बयान में कहा, "प्रशंसकों को अपना समर्थन दिखाने के लिए प्रोत्साहित किया गया। वे सड़क के दोनों तरफ लाइन लगाकर खड़े हुए और राष्ट्रीय ध्वज लहराते हुए टीमों का स्वागत किया।"