5 Dariya News

एमी अवॉर्ड 2022 : Jason Sudeikis को कॉमेडी सीरीज 'टेड लासो' के लिए मुख्य अभिनेता का पुरस्कार

5 Dariya News

लॉस एंजिलिस 13-Sep-2022

अभिनेता जेसन सुदेकिस ने 74वें टेलीविजन अकादमी पुरस्कारों में हास्य सीरीज 'टेड लासो' के लिए उत्कृष्ट मुख्य अभिनेता श्रेणी में एमी पुरस्कार जीता है। वह 'अटलांटा' के लिए डोनाल्ड ग्लोवर, 'बैरी' के लिए बिल हैडर, 'द ग्रेट' के लिए निकोलस हाउल्ट, और स्टीव मार्टिन और 'मार्टिन शॉर्ट फॉर ओनली मर्डर्स इन द बिल्डिंग' सहित नामों की तुलना में थे। 

'टेड लासो' सुदेकिस, बिल लॉरेंस, ब्रेंडन हंट और जो केली द्वारा विकसित एक अमेरिकी स्पोर्ट्स कॉमेडी-ड्रामा टेलीविजन श्रृंखला है। यह उसी नाम के एक चरित्र पर आधारित है जिसे सुदेइकिस ने पहली बार प्रीमियर लीग के एनबीसी स्पोर्ट्स के कवरेज के लिए प्रोमो की एक श्रृंखला में चित्रित किया था। 

श्रृंखला टेड लासो, एक अमेरिकी कॉलेज फुटबॉल कोच का अनुसरण करती है, जिसे उसके पूर्व पति के बावजूद उसके मालिक द्वारा एक प्रयास में एक अंग्रेजी फुटबॉल टीम के कोच के लिए काम पर रखा गया है। अन्य प्रशंसाओं के अलावा, श्रृंखला ने उत्कृष्ट हास्य श्रृंखला के लिए 2021 का प्राइमटाइम एमी पुरस्कार जीता। 

सुदेकिस ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए गोल्डन ग्लोब अवार्ड भी जीता। उन्हें कॉमेडी सीरीज में उत्कृष्ट अभिनय के लिए स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड भी मिला।