5 Dariya News

वर्कलोड मैनेज करने के लिए डब्ल्यूबीबीएल से हटने के बारे में सोचूंगी: Smriti Mandhana

5 Dariya News

डर्बी 12-Sep-2022

भारत की उपकप्तान स्मृति मंधाना अपने कार्यभार को प्रबंधित करने और किसी भी चोट से बचने के लिए महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) से हटने पर विचार कर रही हैं, ताकि अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के लिए खुद को फिट रखा जा सके। 

मंधाना के लिए, 2022 की शुरूआत मार्च में उसी देश में वनडे विश्व कप की अगुवाई में फरवरी में न्यूजीलैंड के एकदिवसीय दौरे के साथ हुई थी। भारतीय टीम के जून-जुलाई में श्रीलंका में वनडे और टी20 मैच खेलने से पहले इस मेगा इवेंट के बाद अप्रैल और मई में भारत में घरेलू व्हाइट-बॉल टूर्नामेंट हुए थे। 

बाद में जुलाई और अगस्त में, भारत ने बर्मिघम में राष्ट्रमंडल खेलों में पांच टी20 खेले, जहां उन्होंने रजत पदक के साथ समाप्त किया, और मंधाना तब से यूके में हैं, पहली बार सदर्न ब्रेव का प्रतिनिधित्व करने वाली वूमेन हंड्रेड के लिए खेल रही है, जो उपविजेता रही। 

वर्तमान में, सलामी बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय सफेद गेंद के मैच में खेल रही हैं, जिसकी शुरूआत 10 सितंबर को एक टी20 श्रृंखला के साथ हुई थी। उन्हें लगता है कि अत्यधिक क्रिकेट को देखते हुए कार्यभार का प्रबंधन करना महत्वपूर्ण हो जाता है। 

मंधाना ने सोमवार को कहा, "मैं विश्व कप के बाद से कुछ समय के लिए आराम पर हूं। लेकिन मैं समझ सकती हूं कि कोविड के कारण हम ज्यादा क्रिकेट नहीं खेल सके। हमें वास्तव में उम्मीद थी कि हम वापस आ सकते हैं और बहुत क्रिकेट खेल सकते हैं। 

मैं शिकायत नहीं कर सकती कि हमारे पास शेड्यूल में बहुत अधिक क्रिकेट नहीं है।"उन्होंने आगे कहा, "महिला क्रिकेटरों के रूप में, हम हमेशा अपने लिए इस तरह का कार्यक्रम चाहते थे। लेकिन मानसिक और शारीरिक थकान को देखते हुए काये का प्रबंधन जरूरी है। 

मैं निश्चित रूप से डब्ल्यूबीबीएल से बाहर निकलने के बारे में सोचूंगी, क्योंकि मैं भारत के लिए खेलना नहीं छोड़ना चाहती।"बाएं हाथ के बल्लेबाज के अनुसार, द हंड्रेड और डब्ल्यूबीबीएल जैसे टूर्नामेंटों ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को अपनी बेंच स्ट्रेंथ का विस्तार करने में मदद की है, और उम्मीद है कि भारत भविष्य में भी ऐसा ही कर सकता है। 

इंग्लैंड ने शनिवार को भारत के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने के लिए नौ विकेट से जीत दर्ज की। भारत की उपकप्तान ने हार पर निराशा व्यक्त की, यह कहते हुए कि उनकी टीम शेष श्रृंखला के लिए कठिन वापसी की उम्मीद कर रही है।