5 Dariya News

'Brahmastra' ने पहले वीकेंड में दिखाया शानदार प्रदर्शन, दुनिया भर में कमाए 175 करोड़ रुपये

5 Dariya News

मुंबई 12-Sep-2022

रणबीर कपूर-आलिया भट्ट-स्टारर 'ब्रह्मास्त्र: पार्ट 1 - शिवा' को भले ही मिली-जुली समीक्षा मिली हो, लेकिन इसकी कमाई अच्छी हो रही है। 'बॉलीवुड हंगामा' के मुताबिक, ट्रेड मीडिया द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे आंकड़ों के अनुसार, अयान मुखर्जी की महत्वाकांक्षी फिल्म ने अपने पहले सप्ताहांत में 125 करोड़ रुपये की कमाई की है - पहले दिन 37 करोड़ रुपये, दूसरे दिन 42 करोड़ रुपये और रविवार को 46 करोड़ रुपये। 

सभी ट्रेड मीडिया वेबसाइटों पर इसी तरह के आंकड़े दिए गए हैं, जिन्होंने ये भी कहा है कि 'ब्रह्मास्त्र' के साथ, रणबीर कपूर ने अपने पिछले सर्वश्रेष्ठ 'संजू' को पीछे छोड़ते हुए अपना नंबर 1 ओपनिंग वीकेंड दिया है। फिल्म का वैश्विक बॉक्स-ऑफिस संग्रह समान रूप से प्रभावशाली रहा है। 

'पिंकविला' की रिपोर्ट के अनुसार, अपने पहले दो दिनों में, फिल्म ने मौजूदा विनिमय दर पर 6.315 मिलियन डॉलर या 49 करोड़ रुपये की कमाई की, जिसमें यूएस/कनाडा का बाजार 3.55 मिलियन डॉलर और उसके बाद मध्य पूर्व में 1.125 मिलियन डॉलर था। 

अगर ग्लोबल कलेक्शन (हालांकि यह दो दिनों का है) को घरेलू आंकड़े में जोड़ दिया जाए, तो फिल्म की कुल कमाई करीब 175 करोड़ रुपये हो जाती है। इसलिए यह 2022 में रिलीज हुई हिंदी फिल्मों में 'द कश्मीर फाइल्स' (337.2 करोड़ रुपये) और 'भूल भुलैया 2' (262.5 करोड़ रुपये) के बाद नंबर 3 पर है। 

'ब्रह्मास्त्र' के लिए अच्छी खबर यह है कि 30 सितंबर को ऋतिक रोशन, सैफ अली खान अभिनीत 'विक्रम वेधा' तक कोई बड़ी फिल्म रिलीज होने की उम्मीद नहीं है। देखना होगा कि सोमवार को फिल्म का प्रदर्शन कैसा रहता है।

व्यापार विश्लेषकों का कहना है कि सोमवार को 16 करोड़ रुपये का घरेलू संग्रह फिल्म के लिए ठीक ठाक कमाई है। 'बॉलीवुड हंगामा' के अनुसार, 125 करोड़ रुपये में से, 'ब्रह्मास्त्र' ने दक्षिण भारतीय डब संस्करण से लगभग 16 करोड़ रुपये एकत्र किए हैं।