5 Dariya News

Asia Cup Finals : श्रीलंका ने पाकिस्तान को 171 रन का दिया लक्ष्य, भानुका राजपक्षे ने खेली 71 रनों की धुआंधार पारी

5 Dariya News

दुबई 11-Sep-2022

भानुका राजपक्षे (71 नाबाद) और वानिंदु हसरंगा (36) की विस्फोटक बल्लेबाजी की वजह से दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को खेले जा रहे एशिया कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 171 रनों का लक्ष्य दिया। 

श्रीलंकाई टीम ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 170 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से हारिस रऊफ ने तीन विकेट चटकाए। वहीं, नसीम शाह, इफ्तिखार अहमद और शादाब खान ने एक-एक विकेट लिया। इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई बल्लेबाजों पर पाकिस्तानी गेंदबाज ने दबाव बनाया, जिससे वह पावरप्ले में तीन विकेट खोकर 42 रन ही बनाए। 

इस दौरान, कुसल मेंडिस (0), पथुम निसानका (8) और दनुष्का गुणाथिलका (1) जल्द ही पवेलियन लौट गए। वहीं, दूसरे छोर पर धनंजय डी सिल्वा ने कुछ शानदार शॉट लगाए। पांचवें नंबर पर आए भानुका राजपक्षे ने डी सिल्वा के साथ पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन डी सिल्वा (28) को इफ्तिखार ने अपना शिकार बनाया, जिससे 7.4 ओवर में श्रीलंका ने 53 रनों पर चार महत्वपूर्ण विकेट खो दिए। 

इसके बाद, श्रीलंका की आधी टीम 58 रनों पर पवेलियन तब लौट गई, जब शादाब ने कप्तान दासुन शनाका (2) को बोल्ड कर दिया। इसके बाद, श्रीलंका ने मैच में वापसी की, क्योंकि वानिंदु हसरंगा और राजपक्षे के बीच 36 गेंदों में 58 रनों की साझेदारी हुई, क्योंकि हसरंगा ने तेज गति से 21 गेंदों में 36 रन की पारी खेली, जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल था। 

लेकिन रऊफ ने अपना तीसरा विकेट हसरंगा को आउट कर पूरा किया। इस बीच, राजपक्षे ने 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। 20वां ओवर फेंकने आए नसीम ने एक छक्का और एक चौका समेत कुल 15 रन दिए, जिससे श्रीलंका का स्कोर 6 विकेट पर 170 रन पहुंच गया। 

राजपक्षे ने छह चौके और तीन छक्कों की मदद से 45 गेंदों में 71 और चमिका करुणारत्ने ने 14 गेंदों में 14 नाबाद रन बनाए। दोनों के बीच 31 गेंदों में 54 रनों की अटूट साझेदारी हुई। अब पाकिस्तान को एशिया कप का खिताब अपने नाम करने के लिए 171 रनों की आवश्यकता होगी।