5 Dariya News

रयात बाहरा यूनीवरसिटी की ओर से नए विद्यारथियों के लिए ओरीऐंटेशन प्रोगराम का आयोजन

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर (मोहाली) 08-Sep-2022

रयात बाहरा यूनीवरसिटी की ओर से नए विद्यारथियों के लिए दो दिवसीय ओरीऐंटेशन प्रोगराम का आयोजन किया गया॥ इस प्रोगराम का उदेश्य विद्यारथियों को यूनीवरसिटी की अकादमिक परपराओं, लोकाचार और अकादमिक सयाचार के साथ -साथ इस के अलग-अलग विभागों और सहूलतों के बारे जानकारी प्रदान करना था।

इस दौरान यूनीवरसिटी के चांसलर गुरविन्दर सिंह बाहरा ने यूनीवरसिटी के अलग-अलग सकूलों के विद्यारथियों को संबोधन करते कहा कि रयात बाहरा यूनीवरसिटी यारी शिक्षा का सामानार्थी है। यह एक ब्रांड नाम बनाने में कामयाब रहा है जो कि बेमिसाल फैकल्टी ताकत और पूरी तरह के साथ बुन्यादी ढांचे की सहूलतों के लिए जाना जाता है।

इस मौके यूनीवरसिटी के वाईस-चांसलर डा. परविन्दर सिंह ने कहा कि यूनीवरसिटी ने पास होने वाले विद्यारथियों के लिए बढीया पलेस्मैंट यकीनन बनाने के लिए कई नामी कपनियों के साथ समझौतों पर  हस्ताक्षर किए हैं। प्रो.(डा.) नीना महिता, डीन अकादमिक मामले,रयात बाहरा यूनीवरसिटी ने विद्यारथियां को अकादमिक नियमों बारे जानकारी दी।

संयुकत प्रीक्षा कंटरोलर अभिनव त्रिपाठी ने विद्यारथियों को प्रीक्षा नियमों बारे जानकारी दी, डा. दिनेश र्श्मा, रजिस्टरार और डा. सिमरजीत कौर, विद्यार्थी भलाई की डीन ने ऐंटी रैगिंग उपाओं और विद्यार्थी भलाई गतीविधियों बारे विस्थार के साथ जानकारी दी। इसके साथ ही लाईब्रेरी हैड्ठ साक्षी बहिल ने विद्यारथियों को लाईब्रेरी नियमों के साथ जानकार करवाया।

इस प्रोगराम में करियर काउंसलिंग और पलस्मैंट प्रक्रियाओं और फैकल्टी मैंबरों की जान-पहचान बारे बात भी शामल थी॥ प्रोगराम दौरान अकादमिक नियमों के अनुसार मुलांकन के भागों को विस्थार में समझाया गया। कैंपस के नए विद्यारथियों के लिए यह एक जानकारी भरपूर सैशन था, जो कि कैंपस के दौरे के साथ समाप्त हुआ।