5 Dariya News

चरित्रवान बन कर देश की तरक्की में योगदान दें विद्यार्थी : राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित

राज्यपाल पंजाब ने जैम्स कैंब्रिज स्कूल के 38 मेधावी छात्रों को पुरस्कार के तौर पर दी 31 लाख रुपए की स्कालरशिप

5 Dariya News

होशियारपुर 07-Sep-2022

राज्यपाल पंजाब श्री बनवारी लाल पुरोहित ने कहा कि किसी भी देश की तरक्की में वहां के लोगों की शिक्षा व युवाओं की महत्पूर्ण भूमिका होती है और जिस देश का युवा चरित्रवान होगा, उसे विश्वगुरु बनने से कोई नहीं रोक सकता। वे आज जैम्स कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल होशियारपुर में मेधावी छात्रों को स्कालरशिप देने के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

इससे पहले उन्होंने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने इस दौरान उपस्थित अध्यापकों व छात्रों को चरित्रवान बनने का आह्वान करते हुए देश की तरक्की में योगदान डालने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान स्कूल के विद्यार्थियों ने  हनुमान चालिसा व नारी सशक्तिकरण पर शानदार प्रस्तुति पेश की। 

जैम्स कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल होशियारपुर, कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल दसूहा के दसवीं व बारहवीं बोर्ड परीक्षाओं के 38 मेधावी छात्रों को 31 लाख  रुपए की स्कालरशिप पुरस्कार के तौर पर देते हुए राज्यपाल ने इस दौरान विद्यार्थियों को लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने टाइम मैनेजमेंट की अहमियत बताते हुए कहा कि जीवन में तभी तरक्की संभव है अगर हम समय का महत्व समझेंगे। 

इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम, मार्टिन लूथर किंग का उदाहरण देते हुए समय की अहमियत के बारे में विद्यार्थियों को जागरुक किया। उन्होंने दी। उन्होंने कहा कि छात्रों तथा अभिभावकों को सम्मानित करना सभी को और मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगा और यह पुरस्कार राशि बच्चों की उच्च शिक्षा के लिए मददगार साबित होगी। 

उन्होंने कहा कि हर्ष का विषय है कि वासल एजुकेशनल ग्रुप के अंतर्गत 8500 से ज्यादा विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं तथा 450 अध्यापक कार्यरत है।इस मौके पर वासल एजुकेशन ग्रुप के सी.ई.ओ. राघव वासल ने शिक्षा के क्षेत्र में ग्रुप के योगदान पर विस्तार से जानकारी देते हुए राज्यपाल का स्वागत किया। 

अंत में पूर्व सांसद व आल इंडिया रैडक्रास सोसायटी के वाइस चेयरमैन अविनाश राय खन्ना ने  मुख्यातिथि का होशियारपुर आने पर आभार प्रकट किया। इस मौके पर पंजाब योजना बोर्ड के वाइस चेयरमैन श्री अमृत सागर मित्तल, पूर्व कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा, डिप्टी कमिश्नर श्री संदीप हंस, एस.एस.पी श्री सरताज सिंह चाहल, वासल एजुकेशन सोसायटी के प्रधान के.के. वासल, चेयरमैन संजीव वासल, ईना वासल, अदिति वासल, डा. आर.के. वासल, परमजीत सिंह सचदेवा व अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।