5 Dariya News

Asia Cup : अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के लिए भारतीय टीम में आवेश खान की जगह दीपक चाहर शामिल

5 Dariya News

दुबई 08-Sep-2022

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ अपने अंतिम सुपर फोर मैच से पहले तेज गेंदबाज दीपक चाहर को गुरुवार को आधिकारिक तौर पर भारत की एशिया कप टीम में आवेश खान की जगह शामिल किया गया है। 

इससे पहले, आवेश बीमारी की शिकायत के बाद रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ भारत के सुपर फोर मैच से बाहर हो गए थे। भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने उनसे टूर्नामेंट में बाद के मैचों के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद की थी। 

आवेश श्रीलंका के खिलाफ भारत के सुपर फोर मैच से भी चूक गए थे। बीसीसीआई ने कहा, "अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने टीम इंडिया के एशिया कप 2022 के फाइनल मैच के लिए आवेश खान के स्थान पर दीपक चाहर को नामित किया है। 

आवेश खान बीमारी से उबर रहे हैं और उन्हें बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने आराम करने की सलाह दी है।"चाहर को टीम में अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में नामित किया गया था और उन्होंने टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम के साथ दुबई की यात्रा की थी। 

चाहर ने चोट के कारण् छह महीने के अंतराल के बाद अगस्त में भारत के जिम्बाब्वे दौरे के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी। उन्होंने हरारे में अपने वापसी मैच में 3/27 सहित पांच विकेट लिए, तीन में से दो मैच खेले थे। 

आवेश ने एशिया कप 2022 में भारत के ग्रुप ए दोनों मैचों में भाग लिया, लेकिन वह महंगे साबित हुए। उन्होंने दो मैचों में छह ओवरों में 72 रन दिए, जिसमें वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे, जिसमें हांगकांग पर 40 रन की जीत में 1/53 विकेट शामिल था। 

बुधवार को अफगानिस्तान पर पाकिस्तान की एक विकेट से जीत के बाद भारत एशिया कप 2022 के फाइनल में जगह बनाने में असमर्थ हो गया, दुबई में अफगानिस्तान के खिलाफ गुरुवार का मैच एशिया कप का उनका अंतिम मैच होगा। 

भारत अगली बार 20 सितंबर से मोहाली में शुरू होने वाले टी20 विश्व कप चैंपियन आस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में तीन मैचों की श्रृंखला के दौरान एक्शन में दिखाई देगा।