5 Dariya News

Naseem Shah ने अफगानिस्तान के खिलाफ लगातार छक्के मारने का श्रेय 'आत्मविश्वास' को दिया

5 Dariya News

शारजाह 08-Sep-2022

अफगानिस्तान के खिलाफ रोमांचक मैच के अंतिम ओवर में एक के बाद एक छक्के लगाने के बाद, पाकिस्तान के 10वें नंबर के बल्लेबाज नसीम शाह ने कहा कि उन्हें अपनी क्षमताओं पर विश्वास था, इसलिए वह ऐसा कर सके। 

उन्होंने इस जीत के साथ एशिया कप 2022 के फाइनल में अपनी टीम को पहुंचा दिया, जहां उनका मुकाबला श्रीलंका से होगा। पाकिस्तान को 10 गेंदों में 20 रन चाहिए थे और उसके हाथ में दो विकेट थे, जब नसीम शाह मैदान में आए थे। 

इससे पहले टी20 में केवल एक गेंद का सामना करने वाले टेलेंडर के पास दूसरे छोर पर अनुभवी आसिफ अली थे और उन्होंने जल्दी से स्ट्राइक को अपने पास रखा। लेकिन जब अली अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हो गए, तब नसीम क्रीज पर आए और पाकिस्तान को जीत दर्ज करने के लिए 13 रन की आवश्यकता थी। 

भारत के पूर्व कप्तान और कोच रवि शास्त्री के साथ मैच के बाद हुई बातचीत में नसीम ने कहा, "जब मैं और आसिफ मैदान पर थे, तो मेरा काम उन्हें स्ट्राइक देना था, लेकिन एक बार जब वह आउट हुए तो मैच जिताने की मेरी जिम्मेदारी थी।"

आईसीसी की वेबसाइट पर एक रिपोर्ट के अनुसार, फजलहक फारूकी अंतिम ओवर फेंकने आए थे और नसीम ने कहा कि मुझे पता था कि वह यॉर्कर गेंदें डालेंगे। उन्होंने कहा, "जब मैं बल्लेबाजी करने आया, तो मुझे छक्के मारने का पूरा विश्वास था।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं छक्के मारने का अभ्यास करता हूं। और मुझे पता था कि वे यॉर्कर फेंकेंगे क्योंकि उन्होंने इसी हिसाब से फिल्डिंग लगाई थी। मैंने अपना बल्ला बदलकर अपना काम किया, यह मेरे लिए एक यादगार मैच होगा।"

नसीम की शानदार बल्लेबाजी ने अफगानिस्तान और भारत को टूर्नामेंट से बाहर करने में मदद की और फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ खिताबी जंग को तय किया।