5 Dariya News

Bharat Jodo Yatra : राहुल ने हायर सेकेंडरी स्कूल का किया रुख, बच्चों से की बातचीत

5 Dariya News

सुचिन्द्रम (कन्याकुमारी) 08-Sep-2022

भारत यात्रियों के शिविर स्थल पर गुरुवार सुबह झंडा फहराने के बाद राहुल गांधी ने तमिलनाडु में कन्याकुमारी के सुचिंद्रम में हायर सेकेंडरी स्कूल का रुख किया, जहां उन्होंने बच्चों के साथ बातचीत की। भारत जोड़ो यात्रा में कई लोग शामिल हुए। 

रास्ते में लोगों ने राहुल गांधी का अभिवादन किया और उनके साथ नोटों का आदान-प्रदान किया। कन्याकुमारी मौजूदा सांसदों और तीन विधायकों के साथ कांग्रेस का गढ़ है, जिन्होंने यात्रा के लिए बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया है। 

कन्याकुमारी के सांसद विजय वसंत ने कहा, "यात्रा देश के राजनीतिक और सामाजिक विमर्श को बदल देगी क्योंकि लोगों को पार्टी के बारे में अधिक जानकारी मिलेगी।"यात्रा में शामिल बाबा शिल्के ने कहा, "यात्रा के दौरान, विभिन्न समुदाय राहुल गांधी के साथ बातचीत करेंगे और वह उनके साथ अपने विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। 

सरकार जो भी बनाए वह मुद्दा नहीं है बल्कि विभाजनकारी राजनीति खत्म होनी चाहिए जो समाज और देश के लिए खतरनाक है।" हालांकि, उन्होंने योगेंद्र यादव की मौजूदगी पर सवाल उठाया और कहा कि उनके जैसे लोगों को इसमें शामिल नहीं होना चाहिए था। 

मुंबई में कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के लिए काम करने वाली एक युवा गिन्नी गल्ला ने कहा, "यह एक अद्भुत अनुभव है। उन्हें तमिलनाडु में यात्रा के समन्वय के लिए तैयार किया गया है।"कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सुबह यहां कांग्रेस की 3,570 किलोमीटर लंबी 'भारत जोड़ो यात्रा' शुरू की। 

उनके साथ पी चिदंबरम और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद थे। यह यात्रा 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से होकर गुजरेगी। हालांकि पार्टी के सभी प्रदेश संगठन एक माह तक अपने-अपने राज्यों में अलग-अलग पदयात्रा निकालेंगे जबकि बुधवार को सभी प्रखंडों ने पदयात्रा निकाली। 

पार्टी की 'भारत जोड़ो यात्रा' में गांधी और उनके साथी रोजाना सुबह 7 बजे से 10.30 बजे तक चुनिंदा लोगों के समूहों से मिलेंगे, जबकि शाम को यह एक जन संपर्क कार्यक्रम होगा। यात्रा से पहले, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बुधवार को कहा कि यह भारतीय राजनीति में एक महत्वपूर्ण मोड़ होगा और एक नई शुरूआत करेगा।