5 Dariya News

सीसीपी, सीजीसी लांडरा ने समर कोर्स आयोजित किया

5 Dariya News

लांडरा 07-Sep-2022

चंडीगढ़ कालेज आफ फार्मेसी (सीसीपी),  सीजीसी लांडरा ने नेशनल इंस्टीटयूट आफ फार्मास्युटिकन एजुकेशन एंड रिसर्च (एनआईपीईआर) मोहाली के सहयोग से एक सप्ताह तक चलने वाले समर कोर्स का आयोजन किया। यह कोर्स‘एडवांस इन सोफीस्टीकेटड एनएलटिकल टैक्निकस’, पर आधारित था। इस कोर्स में लगभग 300 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। 

छात्रों को विषय की गहन समझ प्रदान करने और उन्हें इस क्षेत्र में हुए नवीनतम विकास के साथ अवगत करवाने के उद्देश्य से, कोर्स को इस तरीके से तैयार किया गया कि जिससे प्रतिभागियों को व्यावहारिक प्रशिक्षण और अवधारणाओं की बेहतर सैद्धातिक समझ प्रदान की जा सकें। प्रख्यात शिक्षाविद प्रोफसर डा संजय जाचक और प्रोफेसर डा इंदर पाल सिंह, डिपार्टमेंट आफ नेचुरल प्रोडक्ट्स, एनआइपीइआर, इस कोर्स के मार्गदर्शक रहे। 

सत्र के दौरान प्रस्तुति और संवादात्मक चर्चओं के माध्यम से डा जाचक और डा सिंह ने क्रमश एलसी, एमएस, एचपीटीएलसी और एनएमआर, जीसी एमएस पर व्याख्यान दिए। प्रतिभागियों ने खास रुप से सेंट्रल इंस्ट्रुमेंटेशन लेबोटरी एनआईपीईआर के साथा साथ नेचुरल प्रोडक्ट्स डिपार्टमेंट, एनआईपीईआर मोहाली में एचपीटीएलसी और जीसी एमएस पर आयोजित प्रशिक्षण सत्रों में भी भाग लिया। इस प्रशिक्षण के व्यावहारिक पहलू को बेहतर बनाने के लिए कोर्स को व्यावहारिक संवादात्मक संदेह समाशोधन सत्रों और मार्गदर्शन के साथ जोड़ा गया।