5 Dariya News

उज्जैन : विरोध के कारण महाकाल के दर्शन किए बिना लौटे Alia Bhatt-Ranbir Kapoor, विवाद शुरू

5 Dariya News

भोपाल 08-Sep-2022

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर और उनकी पत्नी आलिया भट्ट मंगलवार शाम मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे, लेकिन बजरंग दल के विरोध के बाद उन्हें बिना दर्शन किए ही वापस लौटना पड़ा। जिसके बाद से एक नया विवाद शुरू हो गया है। 

इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, "उन्हें (रणबीर और आलिया को) मंदिर में पूजा करने से किसी ने नहीं रोका, स्थानीय प्रशासन द्वारा वहां जाने और प्रार्थना करने के अनुरोध के बावजूद, उन्होंने खुद वहां नहीं जाने का फैसला किया। 

अगर उन्हें रोका गया है, तो टीम के अन्य सदस्यों ने मंदिर में अपनी पूजा कैसे की?"विपक्षी कांग्रेस और अन्य राजनीतिक संगठनों के नेताओं ने इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया व्यक्त की, मंदिर में प्रवेश करने से 'रोकने' के लिए सत्तारूढ़ भाजपा को घेराव किया। 

राज्य कांग्रेस ने हिंदू संगठन के विरोध को 'राजनीतिक आतंकवाद' करार दिया है। नरोत्तम मिश्रा ने रणबीर कपूर के 11 साल पुराने बयान को लेकर एक सलाह दी, जिसमें एक्टर ने कहा था, "मैं एक मटन, पाया, बीफ.. रेड मीट खाने वाला व्यक्ति हूं। 

मुझे बीफ पसंद है।"मिश्रा ने कहा, "रणबीर हो या कोई और, उन्हें ऐसे बयान देने से बचना चाहिए जो धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाते हो।"गृह मंत्री की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, राज्य कांग्रेस के मीडिया विंग के प्रमुख के.के. मिश्रा ने कहा, "रणबीर और आलिया 'राजनीतिक आतंकवाद' के डर से उज्जैन से महाकाल मंदिर में पूजा-अर्चना किए बिना लौट गए।"