5 Dariya News

सुपर फोर में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत ने टीम का मनोबल बढ़ाया : Saqlain Mushtaq

5 Dariya News

शारजाह 07-Sep-2022

पाकिस्तान के मुख्य कोच सकलैन मुश्ताक का मानना है कि रविवार को एशिया कप 2022 सुपर फोर मैच में भारत पर पांच विकेट से जीत ने बुधवार को अफगानिस्तान की मजबूत टीम के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच से पहले उनकी टीम का मनोबल बढ़ा दिया। 

182 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई का मुकाबला करने के लिए मोहम्मद नवाज को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया और बल्लेबाज ने 20 गेंदों में 42 रन की पारी खेली। 

मोहम्मद रिजवान ने आसिफ अली, खुशदिल शाह और इफ्तिखार अहमद के फिनिशिंग टच के अलावा 51 गेंदों में 71 रनों की पारी खेली, पाकिस्तान भारत के खिलाफ टी20 में अपना सर्वोच्च सफल रन-चेज रिकॉर्ड करने में सफल रहा। 

शारजाह क्रिकेट ग्राउंड में अफगानिस्तान के खिलाफ जीत पाकिस्तान को एशिया कप 2022 के फाइनल में ले जाएगी। भारत के खिलाफ जीत ने निश्चित रूप से टीम का मनोबल बढ़ाया है और हमारी बल्लेबाजी इकाई की गहराई को प्रकाश में लाया है। 

मुश्ताक ने कहा, "मोहम्मद नवाज एक शानदार बल्लेबाज हैं और हम सभी जानते थे कि उनके पास दबाव की स्थिति में देने के लिए क्या है।"पाकिस्तान ने प्रारूप में अफगानिस्तान के खिलाफ दो बार सामना किया है, जिसमें बाबर आजम की अगुआई वाली टीम दोनों बार विजयी हुई है। 

मुश्ताक का मानना है कि बल्लेबाजों को शारजाह की धीमी पिच पर लगातार रन बनाने के लिए क्रीज पर अधिक समय बिताने की जरूरत है। अफगानिस्तान एक अच्छा पक्ष है और उन्होंने समय-समय पर यह दिखाया है, लेकिन हमें बुधवार को जीत की हैट्रिक बनाने का भरोसा है। 

शारजाह में परिस्थितियां स्पिनरों के लिए उपयुक्त होंगी। रविवार को भारत पर जीत से पाकिस्तान के लिए सकारात्मकता के बारे में बात करते हुए मुश्ताक ने नवाज के बाएं हाथ के स्पिन और लेग स्पिनर शादाब खान की प्रशंसा की, जिससे शाहीन शाह अफरीदी और शाहनवाज दहानी के न होने के बावजूद तेज गेंदबाजों ने उनका समर्थन किया। 

शादाब खान और नवाज ने बीच के ओवरों में हमारे लिए जो किया वह टीम के लिए लाभदायक साबित हुआ। हमें नियमित रूप से विकेट दिलाए, जिसका स्कोर पर बड़ा प्रभाव पड़ा। इन बीच के ओवरों के कारण हम भारत को 181 रन पर रोकने में सक्षम रहे।