5 Dariya News

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इनेलो सुप्रीमो चौधरी ओम प्रकाश चौटाला से उनके गुरूग्राम स्थित आवास पर की मुलाकात

इस दौरान देश और प्रदेश के मौजूदा हालात पर चर्चा हुई और तीसरे मोर्चे को मजबूत करने के लिए विचार विमर्श हुआ

5 Dariya News

चंडीगढ़ 06-Sep-2022

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री एवं इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी ओम प्रकाश चौटाला से उनके गुरूग्राम स्थित आवास पर मुलाकात की। उनके साथ जनता दल (यू) के महासचिव केसी त्यागी और इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी भी उपस्थित रहे। इस दौरान देश और प्रदेश के मौजूदा हालात पर चर्चा हुई और तीसरे मोर्चे को मजबूत करने के लिए विचार विमर्श हुआ। 

इनेलो सुप्रीमो ने नीतीश कुमार को सम्मान दिवस रैली का निमंत्रण दिया जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इनेलो सुप्रीमो की बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से फोन पर बात भी करवाई और उन्होंने 25 सितंबर को होने वाली सम्मान दिवस रैली का न्यौता दिया जिसे तेजस्वी यादव ने स्वीकार कर लिया। 

वहीं तीसरे मोर्चे के लिए इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से दिल्ली में मुलाकात कर चुके हैं।इनेलो सुप्रीमो ने कहा कि भाजपा से लोग बेहद परेशान हो चुके हैं और भाजपा के खिलाफ माहौल बनना शुरू हो गया है और इसकी बानगी स्वर्गीय जननायक चौधरी देवी लाल जी की जयंती पर 25 सितंबर को फतेहाबाद में होने वाली सम्मान दिवस रैली में देखने को मिलेगी। 

उन्होंने कहा कि  अब समय आ गया है जब सभी विपक्षी दलों को एक साथ आना चाहिए। उन्होंने एक साल पहले ही तीसरे मोर्चे के गठन के लिए प्रयास शुरू कर दिए थे। अब नीतीश कुमार के एनडीए से अलग होने के बाद तीसरे मोर्चे की कवायद तेज हो गई है। इसी संदर्भ में उन्होंने अगस्त माह में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री सरदार प्रकाश सिंह बादल से भी मुलाकात की थी।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव से भी तीसरे मोर्चे के बारे में विचार विमर्श किया जाएगा और वो जल्द ही उनसे मुलाकात करेंगे और रैली में आने का निमंत्रण देंगे। स्वर्गीय जननायक देवी लाल जयंती पर होने वाली सम्मान दिवस रैली के लिए वो स्वयं चंद्रबाबू नायडू, फारूक अब्दुल्ला, ममता बनर्जी को निजी तौर पर मिलकर न्यौता देंगे।