5 Dariya News

California के जंगलों में भीषण आग लगने से 2 की मौत, 1 घायल

5 Dariya News

कैलिफोर्निया 07-Sep-2022

दक्षिणी कैलिफोर्निया में जंगल की आग में दो लोगों की मौत हो गई और तीसरा घायल हो गया। आग मंगलवार सुबह तक 24 घंटों के भीतर 2,400 एकड़ (9.71 वर्ग किमी) में फैल गई। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। 

फेयरव्यू आग सोमवार दोपहर को रिवरसाइड काउंटी के हेमेट शहर के पास शुरू हुई, जो एक भीषण गर्मी की लहर के बीच दक्षिणी कैलिफोर्निया को दिनों तक झुलसाती रही। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने रिवरसाइड काउंटी फायर डिपार्टमेंट का हवाला देते हुए बताया कि इलाके से लोगों की निकासी के आदेश और चेतावनी जारी की गई है। 

विभाग ने कहा कि कम से कम सात संरचनाएं नष्ट हो गईं और कई क्षतिग्रस्त हो गईं। अधिकारियों ने अनुमान लगाया कि आग से क्षेत्र में हजारों संरचनाएं खतरे में हैं। अधिकारियों ने मंगलवार सुबह एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि आग के शिकार दो लोग आग पर काबू पाने से पहले भागने की कोशिश कर रहे थे। 

आग लगने के कारण हेमेट यूनिफाइड स्कूल जिले के सभी स्कूल मंगलवार को बंद रहेंगे। स्कूल जिले के अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि निर्णय हल्के ढंग से नहीं किया गया था। स्थानीय अधिकारियों की सलाह और निकासी के आदेशों, परिवहन प्रभावों, आग की रोकथाम के वर्तमान स्तर और प्रत्याशित उच्च तापमान के साथ बिजली की कटौती की संभावना पर विचार करने के बाद उन्होंने महसूस किया कि छात्रों, कर्मचारियों और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मंगलवार को स्कूल बंद करना आवश्यक है।