5 Dariya News

Ravindra Jadeja के घुटने की सफल सर्जरी, जल्द क्रिकेट में वापसी की उम्मीद

5 Dariya News

नई दिल्ली 06-Sep-2022

चोट के कारण चल रहे एशिया कप 2022 से बाहर होने वाले भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने मंगलवार को घुटने की सफल सर्जरी होने की जानकारी दी। 33 वर्षीय जडेजा ने अपनी चोट पर अपडेट करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए कहा कि सर्जरी सफल रही और वह जल्द क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे। 

जडेजा ने अपनी तस्वीर के साथ इंस्टाग्राम पर लिखा, "सर्जरी सफल रही। बीसीसीआई, मेरे साथी, सहयोगी स्टाफ, फिजियो, डॉक्टर और प्रशंसकों के समर्थन के लिए धन्यवाद। मैं जल्द ही अपना पुनर्वसन शुरू करूंगा और जल्द ही क्रिकेट के मैदान पर वापसी करूंगा। 

आपकी शुभकामनाओं के लिए सभी को धन्यवाद।"ऑलराउंडर ने शुक्रवार को टूर्नामेंट से बाहर होने से पहले पाकिस्तान और हांगकांग के खिलाफ चल रहे एशिया कप के पहले दो मैच खेले थे। वह हार्दिक पांड्या के साथ-साथ अपनी हरफनमौला क्षमता के साथ टीम को बहुत आवश्यक संतुलन प्रदान करते हैं और उन्होंने पाकिस्तान पर भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। 

पाकिस्तान के खिलाफ जडेजा ने दो ओवरों में सिर्फ 11 रन दिए थे। भारत के 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में नंबर 4 पर पदोन्नत होने से पहले भारत के शीर्ष सात में एकमात्र बाएं हाथ का बल्लेबाज थे। उन्होंने हार्दिक पांड्या के साथ 52 रनों की साझेदारी में 29 गेंदों में 35 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, जिसने भारत को जीत के कगार पर ला खड़ा किया। 

आखिरी ओवर की पहली गेंद पर जडेजा मोहम्मद नवाज की गेंद पर बोल्ड हो गए थे, जिसके बाद पांड्या ने मैच को छक्का मारकर खत्म किया। दूसरी ओर, बाएं हाथ के बल्लेबाज को हांगकांग के खिलाफ बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। 

गेंदबाजी के दौरान, उन्होंने शीर्ष स्कोरर बाबर हयात को आउट किया और अपने चार ओवरों में केवल 15 रन दिए। यह पहली बार नहीं है, जब जडेजा अपने दाहिने घुटने से परेशान हुए हैं क्योंकि उसी चोट ने उन्हें जुलाई में भारत के वेस्टइंडीज दौरे के वनडे मैच से बाहर होने के लिए मजबूर किया था। 

वहीं, एशिया कप के लिए अक्षर पटेल को भारतीय टीम में जडेजा की जगह लेने के लिए बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। जडेजा को पूरी तरह फिट होने में कितना समय लगेगा, इस पर अभी कोई स्पष्टता नहीं है। 

हालांकि, भारत के कोच राहुल द्रविड़ उन्हें अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वल्र्ड कप की टीम में देखना चाहते हैं। द्रविड़ ने पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को भारत के सुपर 4 मैच से पहले कहा था, "विश्व कप अभी काफी दूर है, और हम किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचना चाहते हैं और न ही उसके ऊपर कुछ कहना चाहते हैं। हम देखेंगे कि आगे क्या होता है।"