5 Dariya News

खेल के हर पहलू पर ध्यान दे रहे हैं : हॉकी के डिफेंडर Amit Rohidas

5 Dariya News

बेंगलुरु 06-Sep-2022

भारतीय हॉकी टीम के डिफेंडर अमित रोहिदास ने हाल ही में आयोजित बमिर्ंघम राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में भारत की रजत पदक जीतने वाली उपलब्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। 29 वर्षीय डिफेंडर का मानना है कि व्यस्त सीजन से पहले उनके लिए अभी भी बहुत कुछ सुधार करना बाकी है। अमित ने कहा, "पिछले साल उन्होंने ओलंपिक कांस्य पदक और इस साल राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक हासिल किया। 

इसलिए यह अब तक एक शानदार यात्रा रही है। मैं अपने देश का प्रतिनिधित्व करने और सबसे बड़े टूर्नामेंटों में पदक जीतने के लिए बहुत भाग्यशाली रहा हूं। मुझे लगता है कि अभी भी लंबा रास्ता तय करना है और व्यस्त कार्यक्रम से पहले बहुत कुछ सीखना और सुधार करना है।"बमिर्ंघम राष्ट्रमंडल खेलों 2022 के फाइनल में भारतीय टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ 0-7 से हार गई थी। 

अभियान पर विचार करते हुए अमित ने कहा, "हमने पूरे टूर्नामेंट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन मुझे लगता है कि हम फाइनल में बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे। हमने कुछ गलतियां कीं और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने से चूक गए, लेकिन अब इस बारे में बात करने का कोई मतलब नहीं है।"

वर्तमान में, भारतीय टीम न्यूजीलैंड और स्पेन के खिलाफ आगामी एफआईएच मेन्स हॉकी प्रो लीग 2022/23 मैचों की तैयारी कर रही है, जो 28 अक्टूबर से ओडिशा में शुरू होने वाली है। साई, बेंगलुरु में शिविर में टीम के फोकस पर बोलते हुए, अमित ने कहा कि टीम खेल के हर पहलू पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

उन्होंने कहा, "शिविर में वापस आने के बाद, हमने राष्ट्रमंडल खेलों में अपने प्रदर्शन का आत्मनिरीक्षण किया और एक नए ²ष्टिकोण के साथ प्रशिक्षण शुरू किया। अपनी फिटनेस के साथ-साथ बचाव से लेकर फिनिशिंग तक, हम वर्तमान में खेल के हर पहलू पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।"भारतीय हॉकी टीम अपने एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2022/23 मैच न्यूजीलैंड और स्पेन के खिलाफ 28 अक्टूबर से 6 नवंबर के बीच खेलेगी।