5 Dariya News

टी20 विश्व कप दक्षिण अफ्रीका ने टीम का किया ऐलान, Temba Bavuma की वापसी

5 Dariya News

जोहान्सबर्ग 06-Sep-2022

दक्षिण अफ्रीका के सफेद गेंद के कप्तान और टेस्ट उपकप्तान तेम्बा बावुमा कोहनी की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गए थे, लेकिन वह आस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप में 15 सदस्यीय टीम का नेतृत्व करने के लिए वापसी करेंगे। 32 वर्षीय बावुमा को जून में भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान कोहनी में चोट लगी थी और वह टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से ठीक होने पर ध्यान दे रहे हैं।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के अनुसार, इस महीने के अंत में होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टी20 विश्व कप से पहले 15 सदस्यीय टीम और तीन अतिरिक्त खिलाड़ी भी भारत का दौरा करेंगे। मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान चोट के कारण रैसी वान डेर डुसेन टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। 

उन्हें सर्जरी की आवश्यकता होगी और उन्हें ठीक होने में कम से कम छह सप्ताह तक का समय लगने की उम्मीद है। हाल ही में, इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में एक प्रभावशाली टूर्नामेंट के बाद 22 वर्षीय ट्रिस्टन स्टब्स को विश्व कप टीम में जगह दी गई है। अन्य उल्लेखनीय चयनों में रिली रोसौव और वेन पार्नेल शामिल हैं।

ब्योर्न फोर्टुइन, मार्को जेनसन और एंडिले फेहलुकवेओ तीन अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में जुड़ेंगे। सभी 18 खिलाड़ी भारत के खिलाफ 28 सितंबर से 4 अक्टूबर तक टी20 श्रृंखला में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे, जबकि तीन वनडे मैचों की श्रृंखला के लिए 15-सदस्यीय टीम का नाम दिया गया है। टीम 23 सितंबर को भारत के लिए रवाना होगी।

दक्षिण अफ्रीका टीम (टी20 विश्व कप आस्ट्रेलिया 2022 और भारत के खिलाफ टी20 सीरीज)

तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, रिली रोसौव, तबरेज शम्सी और ट्रिस्टन स्टब्स।

अतिरिक्त: ब्योर्न फोर्टुइन, मार्को जेनसन, और एंडिले फेहलुकवेओ।

भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका वनडे टीम:

तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, जेनमैन मलान, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवेओ, ड्वेन प्रिटोरियस और कगिसो रबाडा।