5 Dariya News

पाकिस्तान के विकेटकीपर Mohammad Rizwan के दाएं घुटने का फॉलो-अप स्कैन होगा

5 Dariya News

दुबई 06-Sep-2022

पाकिस्तान की भारत के खिलाफ एशिया कप के सुपर फोर मुकाबले में रोमांचक जीत में शानदार अर्धशतक बनाकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के दाएं घुटने में चोट है और उनका फॉलो-अप स्कैन किया जाएगा। एशिया कप में रविवार की रात भारत के खिलाफ मुकाबले में चोटिल हुए मोहम्मद रिजवान का एमआरआई स्कैन हुआ है। 

स्कैन का परिणाम आना अभी बाकी है। पाकिस्तानी टीम का मैनेजमेंट चाहता है कि किसी समस्या में फंसने को देखते हुए जरूरी एहतियात बरती जाए। भारत की पारी के 15वें ओवर में मोहम्मद हसनैन की बाउंसर को लपकने के लिए रिजवान हवा में कूदे थे लेकिन वह बुरी तरह से गिरे, जिससे उनके घुटने के ज्वाइंट में दर्द होने लगा। 

फिजियो के इलाज करने के बाद वह दोबारा से खड़े हो गए लेकिन उसके बाद भी कुछ देर तक वह लड़खड़ाते हुए चलते दिखे। उन्होंने पूरी कीपिंग की और उसके बाद ओपनिंग बल्लेबाजी करने आए और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 90 मिनट तक बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंद में 71 रन बनाए।

पाकिस्तान के पहली पसंद के विकेटकीपर रिजवान को उनके जुझारूपन के लिए जाना जाता है। पिछले साल टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने से पहले उन्होंने छाती में इंफेक्शन की वजह से 36 घंटे दुबई के अस्पताल में बिताए थे। उन्होंने 67 रन बनाकर पाकिस्तान को 176 रनों तक पहुंचाया लेकिन ऑस्ट्रेलिया पांच विकेट से यह मैच जीतकर फाइनल में पहुंच गई थी।

पाकिस्तान को एशिया कप में पहले से कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। शाहीन शाह अफरीदी घुटने की चोट के कारण एशिया कप में नहीं खेल पाए। मोहम्मद वसीम जूनियर एशिया कप में पहले मैच से एक दिन पहले ट्रेनिंग के दौरान चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। वहीं बाद में शाहनवाज दहानी रविवार को भारत से मैच से एक दिन

पहले अनफिट घोषित कर दिए गए। रिजवान मैच के बाद सही दिखे लेकिन बुरी स्थिति के अंदेशे से बचने के लिए पाकिस्तान कोई जोखिम नहीं लेना चाहता, क्योंकि उनके पास बेंच पर कोई अन्य विकेटकीपर नहीं है। मोहम्मद हारिस को एशिया कप में नहीं चुना गया है, जबकि सरफराज अहमद रावलपिंडी में राष्ट्रीय टी20 कप में खेल रहे हैं।

पाकिस्तान का अगला मुकाबला सात सितंबर को शारजाह में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा, इसके बाद नौ सितंबर को उनका सामना दुबई में श्रीलंका से होगा।