5 Dariya News

Rafael Nadal पर सनसनीखेज जीत के साथ Frances Tiafoe क्वार्टरफाइनल में

5 Dariya News

न्यूयार्क 06-Sep-2022

अमेरिका के फ्रांसिस तियाफो ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल को 6-4, 4-6, 6-4, 6-3 से हराकर यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। 24 वर्षीय तियाफो 2019 के ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद दूसरी बार ग्रैंड स्लैम क्वार्टरफाइनल में पहुंचे हैं। तियाफो ने बिना किसी डर के खेलते हुए तीन घंटे 31 मिनट में जीत हासिल की। 

शीर्ष पांच खिलाड़ियों के खिलाफ तियाफो की यह तीसरी जीत है। वह 2018 में जॉन इस्नर के बाद फ्लशिंग मीडोज के अंतिम आठ में पहुंचने वाले पहले अमेरिकी पुरुष खिलाड़ी बने हैं। इसके साथ ही वह 2006 में एंडी रोडिक के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने हैं। तियाफो ने मैच के बाद कहा, "मेरी खुशी की सीमा नहीं है। 

मैं विश्वास नहीं कर पा रहा हूं। मैंने अविश्वसनीय टेनिस का प्रदर्शन किया। मैं नहीं जानता कि आखिर क्या हुआ।"अमेरिकी खिलाड़ी ने नडाल के खिलाफ पिछले दो मुकाबलों में एक सेट जीता था लेकिन यहां उन्होंने 49 विनर्स लगाते हुए नडाल को हतप्रभ कर दिया और उनसे 2019 के ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टरफानल में मिली हार का बदला चुका लिया।

तियाफो का अगला मुकाबला रूस के आंद्रेई रुब्लेव से होगा जिन्होंने ब्रिटेन के कैमरून नोरी को 6-4, 6-4, 6-4 से हराया। इस हार के साथ नडाल का पांचवां यूएस ओपन खिताब जीतने का सपना टूट गया। रैंकिंग में नंबर वन नडाल की हार के साथ उनके हमवतन कार्लोस अलकारेज और नॉर्वे के कैस्पर रुड के नया नंबर वन बनने का रास्ता खुल गया है।