5 Dariya News

सरताज की भावभीनी प्रस्तुतियों और प्रेरणादायी भाषणों के बीच एलपीयू ने मनाया राष्ट्रीय शिक्षक दिवस

एलपीयू के चांसलर डॉ अशोक मित्तल ने सभी शिक्षकों से आह्वान किया, "अपने विद्यार्थियों का शानदार करियर बनाने के लिए मार्गदर्शन करें"

5 Dariya News

जालंधर 05-Sep-2022

भारत रत्न डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती को चिह्नित करते हुए, लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) ने विभिन्न पहलुओं में अपने हजारों फैकल्टी सदस्यों के साथ राष्ट्रीय शिक्षक दिवस मनाया। एक प्रख्यात विद्वान, दार्शनिक, शिक्षक और राजनेता डॉ राधाकृष्णन को याद करते हुए; उनका यह कहना कि "देश में शिक्षकों को हमेशा सर्वश्रेष्ठ और जुझारू होना चाहिए तथा विद्यार्थियों को हर पग पर प्रोत्साहित करते रहना चाहिए।“ 

सभी लोगों के जीवन में शिक्षकों के अंतहीन योगदान का जश्न  मनाते हुए, एलपीयू के चांसलर डॉ अशोक कुमार मित्तल ने कैंपस और दुनिया भर के सभी शिक्षकों  को  दुनिया को हमेशा शांति और समृद्धि में रहने के लिए मार्गदर्शन करने के प्रति शुभकामनाएं दीं। डॉ मित्तल ने यह भी साझा किया कि विद्यार्थियों  के भविष्य को आकार देने के लिए शिक्षकों का प्रभाव हमेशा क्लास-रूम से कहीं आगे तक भी होता है। 

उन्होंने अनुसंधान, प्लेसमेंट, खेल, नवाचार आदि के विविध क्षेत्रों में बेंचमार्क स्थापित करने के लिए भी सभी को बधाई दी। उन्होंने सभी का आह्वान किया कि वे अपने विद्यार्थियों को आगे शानदार करियर बनाने के लिए प्रेरित करते रहें।इस अवसर पर प्रख्यात  प्रेरक वक्ता सुनील केसवानी  ने एलपीयू के शिक्षकों की विशेष उपलब्धियों की सराहना की। 

कठोर कोविड -19 अवधि को याद करते हुए, उन्होंने 'एडवांटेज -21 वीं सदी के कौशल'  विषय को छुआ, और  सभी को  एक शिक्षक के रूप में रहने के साथ-साथ जीवन भर नया  सीखते रहने  के लिए प्रेरित भी किया। यह भी साझा किया कि समाज और विद्यार्थियों  के लिए सर्वश्रेष्ठ  योगदान देते रहें।समाज में शिक्षकों के योगदान को स्वीकार करते हुए, एलपीयू के विद्यार्थियों  ने भी अपने सम्मानित शिक्षकों के लिए बहुत सारे प्रदर्शन, नृत्य और शो किए। 

जश्न के मूड को और  चमक  देते हुए ; सूफी-गायन  वाले आइकन- सतिंदर सरताज ने भी कैंपस में अपने शानदार लाइव प्रदर्शन के माध्यम से एलपीयू के शिक्षकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। उन्होंने अपने कई मान्यता प्राप्त संगीतमई  व् प्रेरणादायी  गीतों  को  सभी के लिए प्रस्तुत किया ।