5 Dariya News

राधाष्टमी पर स्वामी ज्ञानानंद को वीरेश शांडिल्य ने कुरुक्षेत्र में ऐतिहासिक श्री कृष्ण मंदिर बनाने पर किया सम्मानित

शांडिल्य बोले : मंदिर में युगल किशोर की मूर्तियों के साथ भारत माता, गौमाता की मूर्तियां देगी युवा पीढ़ी को प्रेरणा

5 Dariya News

कुरुक्षेत्र 05-Sep-2022

एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया एवं ब्राह्मण महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य कुरुक्षेत्र में श्री राधाष्टमी के पावन अवसर पर जीयो गीता संस्थानम में पहुंचे जहां उन्हें श्री कृपा कृपा मंदिर में शीश नवाकर सरबत के भले की कामना की और श्री राधा-कृष्णा युगल सरकार की प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आनंद की अनुभूति की । 

शांडिल्य ने गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज को चुनरी देकर सम्मानित भी किया और कहा कि स्वामी ज्ञानानंद के नेतृत्व में गीता ज्ञान संस्थानम गीता पर शोध का पहला विशाल केंद्र व गुरुकुल होगा और जो मंदिर स्वामी ज्ञानानंद महाराज द्वारा तैयार किया जा रहा है वह ऐतिहासिक होगा और अपने आप में अनोखा होगा क्योंकि इस मंदिर में एक साथ 32 देवी-देवताओं की प्रतिमाएं स्थापित की गई हैं।

 कुरुक्षेत्र में ही नहीं, संभवत: हरियाणा में भी यह पहला मंदिर है, जहां एक साथ इस तरह की प्रतिमाएं हैं। इनमें मुख्य प्रतिमाएं युगल सरकार यानि राधा-कृष्ण की है। इसके अलावा 12 एकादशी की प्रतिमाएं हैं । शांडिल्य ने कहा मंदिर में भारत माता की प्रतिमा भी लगाई गई है जिससे सनातन धर्म को मजबूत करने के साथ ही देश के युवाओं में राष्ट्रभक्ति भी जागृत होगी । 

वीरेश शांडिल्य ने कहा पूरे विश्व में गीता का प्रचार कर रहे स्वामी ज्ञानानंद की सोच मील पत्थर है और सनातन को पूरे विश्व में मजबूत कर रही है । कार्यक्रम में पीठाधीश गुरु शरणानंद महाराज,साक्षी गोपाल महाराज समेत कई राज्यों से संत समाज से वरिष्ठ गणमान्य मौजूद रहे जिन्होंने अपने प्रवचनों से आई संगत को सही पथ पर चलने की प्रेरणा दी और सनातन धर्म और भारत को मजबूत करने के लिए प्रेरित किया । 

गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद महाराज ने राधा अष्टमी पर आयोजित विशाल उत्सव में कहा कि वीरेश शांडिल्य कई वर्षों से साहस, आत्म विश्वास, राष्ट्रीयता व भारतीयता का भाव लेकर आतंकवादियों द्वारा मौत के घाट उतारने की धमकियों के बावजूद भी देश की एकता और अखंडता को मजबूत करने के लिए अडिग हैं जो भगवान की कृपा है और उन्होंने कहा भारत को मजबूत करने के यज्ञ में संत समाज का आशीर्वाद शांडिल्य के सदैव साथ है । इस अवसर पर कुलवंत सिंह मानकपुर,संजीव सेठ,शिव रंजन,सुरेश शर्मा,गौरव गोयल समेत कई लोग मौजूद रहे ।