5 Dariya News

सी.जी.सी. लांडरां ने शिक्षक दिवस पर 122 शिक्षकों को सम्मानित किया

5 Dariya News

लांडरां 05-Sep-2022

शिक्षक दिवस के अवसर पर अपने शिक्षकों के समृद्ध योगदान को मान्यता देते हुए, सीजीसी लांडरा ने शिक्षा के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए, 122 अध्यापकों को सम्मानित किया। 26 शिक्षकों को 'सर्वश्रेष्ठ शिक्षक पुरस्कार' से सम्मानित किया गया, जबकि अन्य को शिक्षण सीखने की प्रक्रिया में उत्कृष्टता और अनुसंधान और नवाचार के क्षेत्र में असाधारण उपलब्धियों के लिए पुरस्कृत किया गया। 

डॉ. जगतार सिंह खट्टरा, निदेशक शिक्षाविद, सीजीसी लांडरां, जिन्हें शिक्षाविदों में 50 वर्षों का समृद्ध अनुभव है, को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया।  कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए संस्थान के शिक्षकों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक और प्रेरणात्मक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए। 

अपनी विविध प्रतिभाओं का प्रदर्शन करते हुए, शिक्षकों ने स्किट, मीम्स, नृत्य और गीत प्रदर्शन के माध्यम से शानदार प्रदर्शन किया, जो शिक्षा, खेल प्रचार, व्यक्तित्व विकास और संस्कृति प्रचार के विषयों पर केंद्रित थे।इस अवसर पर उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों में सीजीसी लांडरां के अध्यक्ष सतनाम सिंह संधू और सीजीसी लांडरां के अध्यक्ष राशपाल सिंह धालीवाल भी शामिल थे। 

दोनों ने सी.जी.सी के फैकल्टी के सदस्यों को अपनी शुभकामनाएं दीं और उनकी असाधारण सेवा और समर्पण के लिए उनके प्रति आभार व्यक्त किया। सभा का अभिनन्दन करते हुए सतनाम सिंह संधू, अध्यक्ष, सीजीसी लांडरां ने सीजीसी की उत्कृष्टता की विरासत को सुदृढ़ करने में सीजीसी लांडरां फैकल्टी के सदस्यों के अमूल्य योगदान की सराहना की। 

शिक्षा क्षेत्र की तीव्र गति से विकास और गतिशीलता को रेखांकित करते हुए, उन्होंने शिक्षकों को अपने कौशल-सेट को तदनुसार सुधारने के लिए काम करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया और उन्हें उसी को आगे बढ़ाने के लिए मंच और अवसर प्रदान करने के लिए सीजीसी की प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया। 

उन्होंने उनसे बड़े सपने देखना जारी रखने और अपने व्यक्तिगत लक्ष्य निर्धारित करने और उन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अपना रोडमैप बनाने के लिए भी प्रेरित किया।कार्यक्रम का समापन पुरस्कार वितरण समारोह के साथ हुआ। सर्वश्रेष्ठ शिक्षक पुरस्कार प्रशस्ति पत्र से सम्मानित शिक्षकों में प्रो. आरुणी बट्टा, प्रो. (डॉ.) रवि कुमार शर्मा, प्रो. नीरू जसवाल, प्रो. (डॉ.) चारु मेहन, प्रो. (डॉ.) प्रीति, प्रो. रजनीश कुमार, प्रो. (डॉ.) मनप्रीत कौर, प्रो. पंकज पलटा, प्रो. (डॉ.) संगीता, प्रो. रीचा सूद, प्रो. (डॉ.) अंकुर सिंघल, प्रो. (डॉ.) भावना टंडन, प्रो. डॉ. सुप्रिया अग्निहोत्री, प्रो. अभिनव शर्मा, प्रो. पल्लवी अहिरराव, प्रो. मीनाक्षी जसवाल, प्रो. कीर्ति पराशर, तथा अन्य, शामिल हैं।