5 Dariya News

कैरोलिना प्लिसकोवा, आर्यना सबालेंका और ईगा स्वीयातेक यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल में

5 Dariya News

न्यूयार्क 06-Sep-2022

पूर्व यूएसओपन फाइनलिस्ट चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा, बेलारूस की आर्यना सबालेंका और विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ईगा स्वीयातेक ने मंगलवार (भारतीय समयानुसार) को अपने-अपने राउंड 16 मैच जीतकर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। 

प्लिसकोवा ने दो बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका को हराया और उनका अंतिम आठ में सबालेंका से मुकाबला होगा जिन्होंने अमेरिका डेनियल कोलिन्स को पराजित किया। स्वीयातेक ने जर्मनी की जूल नियमियर को पहला सेट हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए 2-6, 6-4, 6-0 से हराया। 

स्वीयातेक का सत्र का यह तीसरा ग्रैंड स्लैम क्वार्टरफाइनल है। वह बुधवार को आठवीं सीड अमेरिका की जेसिका पेगुला से खेलेंगी। पूर्व नंबर एक खिलाड़ियों के बीच हुए मुकाबले में 22वीं सीड प्लिसकोवा ने 26वीं सीड अजारेंका को 7-5, 6-7(5), 6-2 से हराया। 

प्लिसकोवा ने इस जीत के साथ अजारेंका के खिलाफ करियर मुकाबलों में 5-4 की बढ़त बना ली है। प्लिसकोवा का अगला मुकाबला छठी सीड सबालेंका से होगा जिन्होंने एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए कोलिन्स को 3-6, 6-3, 6-2 से हराकर अपने दूसरे यूएस ओपन क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी। 

2016 से लेकर अब तक, प्लिसकोवा ने यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल या उससे आगे पांच बार प्रवेश किया है और उनका 26-6 का जीत-हार का रिकॉर्ड है।