5 Dariya News

FC Goa ने आईएसएल के आगामी सीजन के लिए ब्रैंडन फर्नांडीस को कप्तान बनाया

5 Dariya News

पंजी 05-Sep-2022

एफसी गोवा के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले खिलाड़ियों में से एक ब्रैंडन फर्नांडीस इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 सीजन के दौरान कप्तानी करेंगे। इस बारे में क्लब ने सोमवार को घोषणा की। भारतीय अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी ऐसी टीम का नेतृत्व करेंगी, जिसमें पहले से ही सेरिटन फर्नांडीस, ग्लेन माटिर्ंस और मार्क वैलिएंट शामिल हैं। 

ब्रैंडन को 23 साल की उम्र में 2017-18 सीजन से पहले हीरो आईएसएल प्लेयर्स ड्राफ्ट में गौर द्वारा शामिल किया गया था। मिडफील्डर तब से क्लब के साथ मजबूती से आगे बढ़ते गए हैं, जिसने पिछले पांच सत्रों में सभी प्रतियोगिताओं में उनके लिए 85 मैच खेले हैं। 

अकेले हीरो आईएसएल में, फर्नाडीस ने एफसी गोवा के लिए 69 मैचों में भाग लिया है। भारतीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी वर्तमान में लीग में सबसे आगे हैं, जिसमें एक भारतीय ने अपने पांच स्ट्राइक के अलावा 19 गोल किए हैं। 

27 वर्षीय फुटबॉलर ने एफसी गोवा को 2019 में हीरो सुपर कप में अपने पहले खिताब जीतने में मदद की। इसके बाद उन्होंने एफसी गोवा को 2019-20 में हीरो आईएसएल लीग विनर्स शील्ड और डूरंड कप 2021 में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया। 

वह उस टीम के भी एक अभिन्न हिस्सा थे, जो पिछले साल एएफसी चैंपियंस लीग में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली पहली टीम बन गई। ब्रैंडन ने कहा, "हीरो आईएसएल में अपने घरेलू क्लब का नेतृत्व करना एक सम्मान की बात है। 

इसके अतिरिक्त, यह भी एक सौभाग्य की बात है कि मुझे अपने साथियों का भरोसा है। मैंने पिछले सीजन में अपनी जिम्मेदारियों का आनंद लिया और अब, मैं नए सीजन में आने वाली चुनौतियों का इंतजार कर रहा हूं।"

उन्होंने कहा, "हमारे पास खिलाड़ियों का एक बड़ा समूह है, जो सभी एक ही लक्ष्य की दिशा में काम कर रहे हैं। उन सबका लक्ष्य क्लब को सफलता दिलाना है। मैं उनका नेतृत्व करने के लिए उत्साहित हूं और यह जानने के लिए उत्सुक हूं कि हम इस आने वाले सीजन में मैदान पर एक साथ क्या कर सकते हैं।"

एफसी गोवा के मुख्य कोच कार्लोस पेना ने भी कप्तान के रूप में नियुक्ति पर 27 वर्षीय फुटबॉलर को बधाई दी।