5 Dariya News

सलाहकार भटनागर ने उपसंभाग करनाह में चल रहे विकास कार्यों, चिकित्सा सुविधाओं का किया निरीक्षण

5 Dariya News

करनाह (कुपवाड़ा) 04-Sep-2022

सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा के अपने दौरे के दूसरे दिन, उपराज्यपाल के सलाहकार राजीव राय भटनागर ने आज उप-संभाग करनाह और आसपास के अन्य क्षेत्रों का दौरा किया और कई चल रहे विकास कार्यों तथा स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं का जायजा लिया।दौरे के दौरान सलाहकार भटनागर ने उप जिला अस्पताल टंगदार का दौरा किया और वहां की जनता के लिए उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं की समीक्षा की।

चिकित्सा सुविधा के निरीक्षण के दौरान सलाहकार भटनागर ने वहां के डक्टरों और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ से भी बातचीत की। सलाहकार ने अस्पताल के प्रबंधन को चिकित्सा आपूर्ति के साथ-साथ अन्य महत्वपूर्ण चिकित्सा उपकरणों का स्टक रखने का निर्देश दिया क्योंकि क्षेत्र सर्दियों के महीनों के दौरान कट-अफ रहता है।

इस बीच, सलाहकार भटनागर ने सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान टंगदार का भी दौरा किया और संस्थान में नए भवन के चल रहे कार्यों की प्रगति का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित कार्यकारी एजेंसी को कार्यों की गति में तेजी लाने के निर्देश दिए ताकि भवन को छात्रों को शीघ्र उपयोग हेतु समर्पित किया जा सके।

आईटीआई के प्रबंधन के साथ बातचीत करते हुए, सलाहकार भटनागर ने उन्हें संस्थान में नए व्यापार शुरू करने के लिए जोर दिया, जिसमें रोजगार के लिए अधिकतम संभावनाएं हैं। 

उन्होंने उन्हें इस क्षेत्र के युवाओं के कौशल विकास हेतु शिविर आयोजित करने के लिए भी कहा।बाद में सलाहकार भटनागर ने करनाह उप-संभाग के टीटवाल क्षेत्र का दौरा कर इस जीरो लाइन क्षेत्र में उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने पवित्र शारदा पीठ मंदिर और गुरुद्वारे के चल रहे निर्माण स्थलों का दौरा किया और वहां मत्था टेका।

पवित्र मंदिर की यात्रा के दौरान, सलाहकार भटनागर ने सिख, हिंदू और मुस्लिम समुदायों के बीच सौहार्द की सराहना की, जो इन पवित्र धार्मिक स्थलों के निर्माण में सक्रिय रूप से शामिल हैं।टीटवाल में सलाहकार भटनागर ने क्षेत्र के स्थानीय अधिकारियों के साथ एक संक्षिप्त बैठक की। सलाहकार ने उन्हें क्षेत्र में होमस्टे सुविधाओं की स्थापना की संभावनाओं का पता लगाने के लिए कहा क्योंकि इस जगह में सीमा पर्यटन के लिए जबरदस्त गुंजाइश है।