5 Dariya News

पाक सरकार पसंदीदा सेना प्रमुख नियुक्त करने को चुनाव में कर रही देरी : Imran Khan

5 Dariya News

नई दिल्ली 05-Sep-2022

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने चुनाव न कराने के लिए गठबंधन सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि "सरकार अपनी पसंद के सेना प्रमुख की नियुक्ति के लिए चुनाव में देरी कर रही है।" जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पीटीआई अध्यक्ष ने फैसलाबाद में पार्टी की एक सभा के दौरान अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने चार महीने के भीतर देश को तबाह कर दिया है। 

उन्होंने कहा कि सरकार केवल अपने खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों को खत्म करने के लिए सत्ता में आई है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, खान ने कहा कि केवल स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव ही पाकिस्तान में राजनीतिक स्थिरता सुनिश्चित कर सकते हैं और सरकार ऐसा करने से भाग रही है, क्योंकि नवंबर में अपनी पसंद का एक सेना प्रमुख नियुक्त करना चाहती है।

पूर्व प्रधानमंत्री ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मौजूदा सरकार 'अब तक का सबसे कमजोर प्रशासन' है। उन्होंने कहा, "आईएमएफ कहता है कि भ्रष्टाचार देश में खराब आर्थिक स्थिति का मूल कारण है। सरकार ने केवल चार महीनों में काफी नुकसान कर दिया है।"

उन्होंने कहा, "मुद्रास्फीति आसमान छू रही है, जबकि अर्थव्यवस्था जमीन पर गिर गई है। षड्यंत्रकारियों ने देश पर 'चोरों' को थोप दिया है।"उन्होंने कहा, "आज देश उन लोगों से जवाब मांग रहा है, जिन्होंने उनके साथ विश्वासघात किया है।"