5 Dariya News

तेज गति से रन बनाने का प्रयास किया, लेकिन विकेट गंवाने से बदली योजना : Virat Kohli

5 Dariya News

दुबई 05-Sep-2022

28 अगस्त को विराट कोहली डेढ़ महीने के ब्रेक के बाद अंतरराष्ट्रीय किक्रेट में वापसी की, जब पाकिस्तान के खिलाफ 35 रनों की बहुमूल्य पारी खेली। वह अपने 100वें टी20 मैच में भाग्यशाली रहे, क्योंकि दूसरी गेंद पर स्लिप में उनका कैच छोड़ दिया गया था। 

रविवार को फिर से, पाकिस्तान के खिलाफ सुपर फोर मैच में कोहली ने 44 गेंदों में 60 रन बनाए, जिसमें चार चौके और एक छक्का लगाया, जबकि विकेटों के बीच दौड़कर कड़ी मेहनत की। उन्होंने छक्का मारकर सिर्फ 36 गेंदों में अर्धशतक बनाया, जिसे वह पुराने वाले कोहली नजर आए। 

दुर्भाग्य से, कोहली को ज्यादा समर्थन नहीं मिला क्योंकि दूसरे छोर से भारत का विकेट गिरता रहा, कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेलकर 181/7 रन पर पहुंचा दिया, लेकिन पाकिस्तान के लिए यह पर्याप्त नहीं था, क्योंकि उन्होंने पांच विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। 

कोहली ने कहा, "आज (रविवार के मैच में) मैं तेज गति से रन बनाने का प्रयास कर रहा था। जब हमने विकेट गंवाए, तो हमारी योजना बदल गई, जहां मुझे हुड्डा के साथ 18वें ओवर तक बल्लेबाजी करनी थी। अगर कोई और बल्लेबाज बचा होता, तो मैं उसी गति से रन बनाता और अधिक चौके या छक्के मारने की कोशिश करता।"

कोहली इस बात की सराहना कर रहे थे कि कैसे पाकिस्तान ने वापसी की और कहा कि वह उसी तरह बल्लेबाजी करना जारी रखेंगे, जैसे वह पहले बल्लेबाजी किया करते थे। उन्होंने कहा, "मैंने सोचा था कि हारिस रऊफ ने एक शानदार आखिरी ओवर फेंका। 

उन्होंने उन धीमी गेंदों और यॉर्कर का सहारा लिया, जिस पर रन बनाना वाकई मुश्किल होता है। लेकिन मैं अपने खेल को जारी रखूंगा।"रविवार के मैच में, भारत अपने आक्रामक दृष्टिकोण पर वापस लौट आया। हालांकि इस योजना से 181/7 रन बनाने में मदद मिली, लेकिन बीच के ओवरों में सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या के आउट होने से उन्हें परेशानी हुई। 

कोहली ने कहा कि बीच के ओवरों में 20-25 अतिरिक्त रन बनाने की जल्दी में विकेटों का नुकसान चिंता का कारण नहीं था, क्योंकि जब योजना काम करती है, तो इससे भारत के कुल स्कोर में फर्क पड़ता।